लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ऑफिस में आज होगी बैठक, बनाई जाएगी रणनीति

1/27/2019 3:55:19 PM

भोपाल: विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अब लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। ज्यादा से ज्यादा सीटों पर विजय हासिल करने के लिए लगातार बैठकों का दौर जारी है। इसी सिलसिले में रविवार को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बड़ी बैठक होने जा रही है। तैयारियों के मद्देनजर होनी वाली इस बैठक में समन्वय समिति के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह की मौजूदगी में चुनाव की तैयारियाों और रणनीतियों को लेकर मंथन किया जाएगा।

 


 

वहीं बैठक में प्रभारी मंत्री जिलों की रिपोर्ट सौंपेंगें और बताएंगे की वर्तमान में जिलों की स्थिति कैसी है। वहीं सभी से राय ली जाएगी कि किन मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ा जाना चाहिए। संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करने के लिए क्या जाना चाहिए। साथ ही राहुल-प्रियंका की सभाओं को लेकर भी चर्चा की जाएगी। इस बैठक में प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया और सीएम कमलनाथ भी मौजूद रहेंगें।


 

बैठक में पूछेंगें दिग्विजय किन मुद्दों पर लड़ा जाए चुनाव
इसके अलावा सभी से राय ली जाएगी कि किन मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ा जाना चाहिए। ऐसे कौन से कार्य है जिन्हें सरकार को प्राथमिकता से करना चाहिए ताकि लोकसभा चुनाव में पार्टी को फायदा मिल सके। संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करने के लिए क्या जाना चाहिए। बैठकों में प्रशिक्षण सत्रों को लेकर भी कार्यक्रम तय होंगे। इसके अलावा घोषणा पत्र को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। खबर है कि इस बार घोषणा पत्र में विधानसभा चुनाव की तरह पार्टी किसानों को फिर बड़ी सौगात दे सकती है। इस बैठक में सीएम कमलनाथ और प्रदेश प्रभारी दीपक बावारिया भी मौजूद रहेंगे। हालांकि सिंधिया इस बैठक में शामिल होंगें या नही यह अभी तक स्पष्ट नही हो पाया है, क्योंकि हाल में उन्हें यूपी का महासचिव बनाया है, जिसके चलते वे प्रियंका के साथ अपना पूरा फोकस यूपी पर किए हुए है।।
 

 

suman

This news is suman