MP के मिनी गोवा हनुमंतिया टापू पर नए साल के जश्न की तैयारियां, पानी की लहरों के बीच लुफ्त उठा रहे पर्यटक

12/31/2022 4:18:58 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): नए साल के पहले मध्य प्रदेश के खंडवा स्थित हनुमंतिया टापू पर पर्यटकों का आने का सिलसिला शुरू हो गया है। बड़ी संख्या में पर्यटक नए साल का जश्न मनाने और नए साल की शुरुआत को यादगार बनाने के लिए यहां परिवार के साथ यह पहुंच रहे हैं। मध्य प्रदेश के अन्य जिलों के साथ ही देश के कई राज्यों से पर्यटकों का यहां आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। यहां बाहर से आए पर्यटकों के लिए टेंट सिटी बनाई गई जो लगभग 80% परसेंट से ज्यादा बुक हो चुकी है। टापू पर सातवां जल महोत्सव भी जारी है।

रोमांचकारी जल क्रीडा के कई खेल यहां पर शामिल हैं। इतना ही नहीं पर्यटक यहां हॉट एयर बैलून, पैराग्लाइडर में सवार होकर हवाओं की सैर भी कर सकते हैं। साथ ही मध्य प्रदेश के लजीज व्यंजनों का स्वाद भी लोगों को खूब भा रहा है।

बाहर से आए पर्यटकों का कहना है कि यह बहुत सुंदर जगह है और यहां लोग खूब मजे कर रहे है। परिवार के साथ आने के लिए यह एक बहुत अच्छी और के किफायती जगह है। मध्यप्रदेश में इस तरह का पर्यटन स्थल होना बहुत बड़ी और अच्छी बात है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के खंडवा स्थित इंदिरा सागर बांध के बैक वॉटर में हनुमंतिया टापू के आसपास अथाह जल राशि है, जिससे यहां का नजारा बहुत सुंदर हो जाता है। पर्यटकों को जल यात्रा करवाने के लिए यहां क्रूज जहाज, हाउसबोट, स्पीड बोट तथा वाटर स्कूटर उपलब्ध है। आसमान की सैर के लिए हॉट एयर बैलून, पैराग्लाइडर लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं। नए साल का जश्न मनाने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक हनुवंतिया टापू पहुंच रहे हैं।

 

meena

This news is Content Writer meena