खंडवा जेल में कैदी की मौत, परिजनों ने लगाए मार पीट के आरोप

4/2/2022 5:43:46 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): भरण पोषण के पारिवारिक मामले में बंद एक कैदी की खंडवा की जिला जेल में शुक्रवार रात मौत हो गई। रोमेश उर्फ रमेश कैदी की मौत के बाद परिजनों ने जेल प्रशासन पर सवालिया निशान खड़े किए है। परिजनों का आरोप है कि जेल में मारपीट की गई है। जिसकी वजह से बेटे की मौत हुई है। वहीं जेल अधीक्षक का कहना है कि कैदी ड्रग एडिट था।  इस कारण उसे बार-बार स्ट्रोक आने लगे थे। अस्पताल में ले जाते वक्त उसकी मौत हुई। परिजनों ने इस मामले में न्यायिक जांच की मांग की है।


खंडवा की जिला जेल में भरण पोषण के आरोप में बंद कैदी रोमेश उर्फ रमेश पिता नरेश निवासी जलना महाराष्ट्र कि शुक्रवार रात मौत हो गई। रमेश के परिजनों को खबर लगते ही वह जिला जेल पहुंचे। उन्होंने वहां पहुंचकर जेल प्रशासन पर मारपीट करने का आरोप लगाया।  रमेश के भाई का कहना था कि जेल के अंदर रमेश के साथ मारपीट की गई है। उसे भरण पोषण के मामले में जेल में बंद था। उसे बुरहानपुर की अदालत में 1 माह के लिए जेल भेजा था। उन्होंने आरोप लगाया कि जब हमने रमेश की बॉडी देखी तो उसमें चोट के निशान थे। इससे साफ पता चलता है कि रमेश के साथ मारपीट की गई है। इसी से उसकी मौत हुई है। जिसकी जांच की जाकर हमें इंसाफ दिलाया जाए।


इधर जेल प्रशासन का कहना है कि रमेश ड्रग एडिक्शन का शिकार था।  जेल अधीक्षक अदिति चतुर्वेदी ने बताया कि रमेश ड्रग एडिक्ट था। ड्रग नहीं मिलने के चलते उसे बार-बार स्टोक (झटके) आ रहे थे। जब रमेश को जेल लाया गया था तब भी वह नशे में था। हमने उसे मनोचिकित्सक को बुलाकर काउंसलिंग भी करवाई थी। उसका इलाज चल रहा था। उसने जब बीपी कम होने की शिकायत की थी हमने उसे तुरंत जिला अस्पताल रेफर किया । लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। संभवत कार्डिक अरेस्ट के चलते उसकी मौत हुई होगी। मारपीट के सारे आरोप बेबुनियाद हैं।

meena

This news is Content Writer meena