जेल मंत्री के जिले की जेल में अपराधी की अय्याशी ! ये तस्वीरें देखकर आपका सिर घूम जाएगा...

12/27/2020 7:08:52 PM

दतिया: दिमाग की चकरघिन्नी बना देगी ये खबर, कंन्फ्यूजन की चासनी में डूबकर भुच्च हो जाएंगे आप और सोचोगे कि ये जेल है, या फिर डिस्को वाला पब, एक बार के लिए हम भी सोच में पड़ गए थे। फिर ख्याल आया, कि कहीं लो बजट की फिल्म का कोई वीडियो होगा। लेकिन बाद में जब पता किया। तो दिमाग के तोते उड़ गए। ये तस्वीर 16 आना खालिस हैं, और सामने भी ऐसी जगह से आई हैं, जिसे जानकर तो हमने अपना सिर पीट लिया। क्योंकि जिस जेल में इस शातिर बदमाश का बर्थडे मन रहा है, वह किसी और के नहीं, बल्कि सूबे के जेल मंत्री के जिले में ही है, जी हां जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा।   

दरअसल पूरा मामला है, दतिया जिले की सेंवढ़ा जेल का, जहां एक अपराधी यूं तो हत्या की सजा काटने के लिए जेल के भीतर गया था। लेकिन मानो वहां इसकी अय्याशी का पूरा इंतजाम करके रखा गया था। इसका खुलासा उसके जन्मदिन की रोज हुआ। जब साहब ने जेल के भीतर एक दो नहीं, बल्कि दर्जनों केक काटे। सलाखों के भीतर पार्टी मनी। खूब वीडियो बने, और तो और दोस्तों के साथ वहां तैनात सिपाही भी पूरे मजे ले रहे थे। बाबा साहेब के अवतरण दिवस के।

कौन कहेगा, कि बाबा जेल में रहकर हत्या की सजा काट रहे हैं। कौन कहेगा कि अपने पाप भोगने के लिए इस अपराधी को कैद किया गया है। कौन कहेगा कि सलाखों के पीछे भी इसे किसी चीज की कमी है। भौकाल तो ऐसा है, जिसे देखकर दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का युवा नेता भी लजा जाए। रसूख की जीती जागती मिसाल पेश कर रहा है हत्या का ये दोषी। हालांकि इस मामले में इस अपराधी पर तो सवाल खड़े करना बनता है। लेकिन उससे कहीं ज्यादा जिम्मेदार हमारा सिस्टम भी नजर आ रहा है, जो जेल के भीतर ऐसे बदमाशों को इतनी खुली छूट रहा है, जिसके कारण वह जेल में भी अय्याशी करने से नहीं चूक रहा।
 

Vikas Tiwari

This news is Vikas Tiwari