एक देश में दो कानून: प्रीतम लोधी

8/21/2022 12:55:20 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): बीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती (uma bharti) के करीबी और भाजपा (bjp) से निष्कासित नेता प्रीतम लोधी (pritam lodhi) ग्वालियर पहुंचे। इस दौरान उनके समर्थकों ने प्रीतम लोधी का जोरदार स्वागत किया। प्रीतम लोधी ने सीधे स्टेशन से अपने समर्थकों के साथ फूल बाग परिसर स्थित संविधान निर्माता बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर (br ambedkar) की प्रतिमा माल्यार्पण कर आशीर्वाद मांगा।

धीरेंद्र शास्त्री के मसल दूंगा वाले बयान पर प्रीतम लोधी को एतराज

प्रीतम लोधी (pritam lodhi) ने कहा कि इस देश में लगता है दो कानून है एक कानून कमजोर एवं गरीबों के लिए है। जिस पर तुरंत अमल हो जाता है और दूसरा कानून दबंगों के लिए है। दबंग कानून का खुलेआम मखौल उड़ाते हैं। उन पर कार्रवाई नहीं होती। उन्होंने बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र शास्त्री (dhirendra shastri) के मसल दूंगा वाले बयान पर आपत्ति दर्ज कराई है। जिसमें उन्होंने भरी सभा में उन्हें मसल डालने की धमकी दी थी और यह बात उन्होंने सार्वजनिक रूप से हजारों भक्तों के बीच कही। उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही। जबकि उनके बयान को तोड़मरोड़ कर पेश करने वाले वीडियो को आधार मानकर उनके खिलाफ निष्कासन की कार्रवाई की गई है।

कमजोर वर्ग के लिए लड़ता रहूंगा लड़ाई: निष्कासित बीजेपी नेता

इसलिए उन्होंने कहा है कि अब वो गरीबों खासकर अनुसूचित जाति जनजाति (SC category) और पिछड़े वर्ग के लोगों की लडाई लडेंगे। फिलहाल उन्होंने पार्टी छोड़ने से इनकार किया है। लेकिन कहा है कि वे आने वाले समय में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर के आशीर्वाद से कमजोर वर्गों के हक की लड़ाई लड़ेंगे और इसमें उनकी जान भी जाती है तो वे पीछे नहीं हटेंगे। प्रीतम लोधी ने इस बात पर दुख जताया कि उनके समाज की 11 साल की बेटी का बंडा के अरुण मिश्रा (arun mishra) ने रेप किया, उसको भी हत्या की। लेकिन उस पर ब्राह्मण समाज (brahmin society) कभी एक नहीं हुआ उस बेटी के लिए आवाज नहीं उठाई गई लेकिन उनके खिलाफ जबरन घृणा का माहौल बनाया गया।  

 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh