कल MP में नहीं चलेंगी प्राइवेट बसें, डीजल कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर ऑपरेटर्स करेंगे हड़ताल

2/25/2021 12:38:51 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): सिधी बस हादसे के बाद परिवहन विभाग सख्त हो गया है। परिवहन विभाग की सख्ती और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते किराया बढ़ाए जाने की मांग को लेकर बस संचालक 26 फरवरी को 1 दिन की हड़ताल की घोषणा कर चुके हैं।

पूरे प्रदेश में कल बस संचालक हड़ताल पर रहेंगे। हड़ताल के चलते प्रदेशभर में करीब 20 हजार बसों का संचालन प्रभावित हो सकता है। बस संचालकों का कहना है कि प्रदेश में जब 58 रुपये प्रति लीटर डीजल बिक रहा था, तब बसों का किराया निर्धारित किया गया था, लेकिन अब प्रदेश में 90 रुपये लीटर डीजल बिक रहा है, लेकिन किराया बढ़ोतरी नहीं की गई है।

ऐसे हालातों में जहां बस संचालकों के लिए अपनी बसों को चलाना मुश्किल हो गया है। वहीं, सीधी बस हादसे के बाद परिवहन विभाग बस संचालकों को बेवजह परेशान कर रहा है। कहा जा रहा है कि सख्ती दिखाने के लिए बिना वजह चालान काटे जा रहे हैं, जिसकी वजह से बस संचालक प्रताड़ित हो रहे हैं।

बस संचालकों ने सरकार से चालान कार्रवाई पर रोक लगाने, डीजल के दामों में कमी करने और किराया बढ़ाए जाने की मांग समॉत कुल 3 मांगों को लेकर एक दिन की हड़ताल का फैसला लिया है। कहा जा रहा है कि यदि सरकार बस संचालकों की मांगों पर ध्यान नहीं देती है तो संचालक कड़े निर्णय लेने के लिए मजबूर हो जाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News