सिंधिया समर्थक मंत्री ने कलियासोत डैम का निरीक्षण किया, खामियां दिखते ही अधिकारयों को लगाई फटकार

8/3/2022 7:13:40 PM

भोपाल (विवान तिवारी): जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट (tulsi silawat) ने अधिकारियों के साथ कलियासोत डैम का निरीक्षण किया। इस दौरान डेम में जल भराव, बांध की सुरक्षा, गेट के मेंटेनेंस और पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने को लेकर जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा कर आवाश्यक निर्देश दिए। कलियासोत डैम के निरीक्षण के दौरान जल संसाधन मंत्री ने डैम के आसपास के स्थल को पर्यटन स्थल के रूप में और अधिक विकसित करने एवं सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिए। जिससे स्थानीय लोगों को अधिक से अधिक रोजगार प्राप्त हो सके।

उन्होंने जलाशय के किनारे बड़े स्तर पर फलदार व छायादार पौधे लगाने की बात कही। साथ ही कलियासोत डेम को पर्यटन के साथ-साथ फिल्म की शूटिंग, वाटर स्पोर्ट्स सेंटर, डेम के पास पर्यटकों को ठहरने की व्यवस्था, खाने-पीने के लिए रेस्टूरेंट, चिल्ड्रेन पार्क, पार्किंग सहित अन्य सुविधाओं को विकसित करने को लेकर चर्चा की गई।

गेट के मेंटेनेंस पर ध्यान दें अधिकारी: सिलावट

जल संसाधन मंत्री डेम के निरीक्षण के दौरान गेट से पानी बहता देख नराज हो गए। उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि पानी की एक बूंद का भी नुकसान नहीं होना चाहिए। संबंधित अधिकारी को गेट के मेंटेनेंस पर ध्यान देने और पानी की बर्बादी को रोकने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान सिलावट ने विभाग के अधिकारियों से डेम में जल-भराव की स्थिति का जायजा लिया और बांध की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए।

कुछ माह पहले ही मंत्री जी ने किया था ऑन द स्पॉट फैसला 

सिंधिया समर्थक मंत्री तुसलीराम सिलावट ने बीते कुछ माह पहले ही इंदौर में दो मोबाइल चोरों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। मामला इंदौर के विजय नगर इलाके का था जहां दो चोर महिलाओं का मोबाइल छीनकर भाग रहे थे। दरअसल महिलाएं अपनी एक्टिवा से विजय नगर क्षेत्र से गुजर रहीं थीं। तभी एक बाइक पर सवार दो युवक महिला से मोबाइल छीनकर भागने लगे,  महिलाओं ने फुर्ती दिखाई और उन्हें धक्का देकर गिरा दिया। इतने में मंत्री तुलसी राम सिलावट का काफिला वहां से गुजर रहा था, जिसे महिलाओं ने रोककर मदद मांगा और मंत्री सिलावट ने तुरंत मदद भी की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News