10 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रोफेसरों ने किया हवन, कुलपति की सद्बुद्धि के लिए ईश्वर से प्रार्थना

1/22/2021 7:11:51 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय के प्राध्यापकों वैज्ञानिक और तकनीकी संवर्ग के कर्मचारियों ने अपनी हड़ताल के 13 वें दिन विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर हवन किया। इस हवन के पीछे कृषि अधिकारियों का मानना है कि इससे विश्वविद्यालय के अंदर बैठे कुलपति कुलसचिव सहित अन्य अधिकारियों को ईश्वर सद्बुद्धि देगा और उनकी मांगे मानने के लिए प्रेरणा मिलेगी।

PunjabKesari

दरअसल अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर कृषि विश्वविद्यालय के प्राध्यापक वैज्ञानिक और तकनीकी संवर्ग के अधिकारी 11 जनवरी से आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने पहले एक सप्ताह तक काली पट्टी बांधकर काम किया।

PunjabKesari

बाद में उन्होंने 17 जनवरी से विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम जारी रखा हुआ है। लेकिन प्राध्यापकों और वैज्ञानिकों का मानना है कि इससे विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों पर कोई असर नहीं पड़ा है।

PunjabKesari

इसलिए उन्होंने ईश्वर को साक्षी मानकर जिम्मेदार लोगों को सद्बुद्धि देने के लिए इस हवन यज्ञ का आयोजन किया था। जिसमें पंडित द्वारा विधिवत रुप से हवन कार्यक्रम आयोजित किया गया। गौरतलब है कि विश्वविद्यालय के अधिकारी और तकनीकी संवर्ग के लोग सातवां वेतनमान देने और पदोन्नति अविलंब शुरू करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News