उज्जैन में दुल्हन ब्यूटी कांटेस्ट से पहले जमकर बवाल, बजरंग दल ने शुरू होने से पहले ही रद्द करवाया कार्यक्रम

10/3/2021 5:12:48 PM

उज्जैन (विशाल सिंह): उज्जैन-देवास रोड स्थित मुंगी चौराहे पर श्री गंगा होटल में रविवार को हंगामा मच गया। इंडियन हेल्थ ब्यूटी अवार्ड के तहत होने वाले ब्यूटी कांटेस्ट के आयोजन को हिंदूवादी संगठन बजरंग दल के विरोध के बाद रद्द करना पड़ा। कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए देश भर से 70 से अधिक युवतियां उज्जैन पहुंची थी। कार्यक्रम रद्द होने के बाद युवतियों ने होटल संचालक के खिलाफ आवेदन दिया है। वहीं बजरंग दल सहित माधव नगर थाना पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजक युवतियों को होटल से बाहर निकाल दिया।   

शहर के देवास रोड स्थित श्री गंगा होटल में रविवार को इंडियन हेल्थ ब्यूटी अवार्ड के तहत कार्यक्रम होना था। जिसके लिए बकायदा एडवांस देकर होटल भी बुक किया गया था। लेकिन शनिवार शाम को होटल संचालक ने फोन पर कार्यक्रम के आयोजक सीमा हुसैन को बताया की आप कार्यक्रम नहीं कर सकती, क्योंकि आपके पास कार्यक्रम करने की परमिशन नहीं है। इसके बाद रविवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम की जानकारी मिलने के बाद कार्यक्रम को रद्द करवा दिया गया।



कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे बजरंग दल के सयोंजक पिंटू कौशल ने बताया की कार्यक्रम में शहर की लड़कियों को शृंगार के नाम पर रेम्प पर चलाये जाने की सुचना थी। जिस पर हमने आपत्ति ली और अब पुलिस के आने के बाद कार्यक्रम रद्द्द कर दिया गया है। इधर आयोजकों ने होटल संचालक पर आरोप लगाया की हमसे 3 हजार एडवांस लेने के बाद भी कार्यक्रम नहीं करने दिया गया। INH (इंडियन हेल्थ ब्यूटी अवार्ड ) की प्रमुख सीमा हुसैन ने बताया की होटल संचालक ने पहले कहा की 100 काम लोगों के लिए कोई परमिशन की जरुरत नहीं है। लेकिन जब उनके पास कार्यक्रम को लेकर दबाव बनने लगा तो उन्होंने हमें परमिशन नहीं होने का हवाला देकर वक़्त पर कार्यक्रम रद्द कर दिया। 

इंडियन हेल्थ ब्यूटी अवार्ड  में 70 से अधिक महिला प्रतियोगी को भाग लेना था। सीमा ने बताया की ब्यूटीशियन का सेमीनार था। जिसमें ट्रेनिंग देकर ब्राइडल मेकअप सिखने और मेकअप करना था, और सबसे अच्छे मेकएप करने वाली ब्यूटीशियन को इनाम भी दिए जाने थे लेकिन वक़्त पर होटल संचालक ने कार्यकम रद्द करवा दिया। अब हमने माधव नगर थाने में होटल संचालक के खिलाफ शिकायती आवेदन दिया है। हमने जो 3 हजार एडवांस होटल संचालक को दिया था। वो भी वापस चाहिए। पूरी तैयारी में करीब डेढ़ लाख खर्चा हो चुका है। इस पुरे मामले में होटल संचालक हेमंत गुप्ता ने कहा की मुझे इन्होंने कार्यक्रम की अनुमति के लिए एडीएम के कार्यालय में भेजा गया आवेदन भेज दिया। जिसको हमने परमिशन मान लिया। कल जब देखा तो पता चला और कार्यक्रम के आयोजकों को हमने कहा की परमिशन ले आईये और कार्यक्रम कर लीजिये। 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari