Video: सुन ले पाकिस्तान ! ‘तू तो हमसे भी गया गुजरा है’

2/25/2019 6:31:24 PM

मंदसौर:अखिल भारतीय मंगला मुखी किन्नर समाज द्वारा पुलवामा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए सात दिवसीय सम्मलेन का आयोजन किया गया। यह आयोजन जिले के पिपलिया मंडी में रखा गया। जिसमें देश भर के प्रमुख किन्नर सम्मिलित हुए।



किन्नरों ने देश के जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए सोमवार को पिपलिया मंडी में शोभायात्रा निकाली, शोभायात्रा में किन्नर गुरु बग्गियों पर सवार थे। जबकि बेंड बाजो-ढोल नगाड़ों के साथ निकल रही शोभायात्रा में किन्नर थिरकते हुए पैदल चल रहे थे। जिन्हें देखने के लिए हुजूम उमड़ पड़ा। युवाओ में जहां सेल्फी लेने की होड़ मची हुई थी वही आशीर्वाद पाने के लोग जद्दोजहद कर रहे थे। शोभयात्रा का जगह-जगह भाजपा-कांग्रेस-आरएसएस सहित अन्य सामाजिक संगठनों ने किन्नरों की शोभायात्रा पर फूल बरसाकर स्वागत किया।



सरहद पर डटे हिंदुस्तान के जवानों का हौसला बढ़ाने और देश मे युद्धकाल के दौरान आपसी भाईचारा अमन चैन बना रहे इसके लिए किन्नर समाज विशेष पूजा-अर्चना कर हनुमान मंदिर में चांदी का छत्र चढ़ाया। साथ पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए किन्नर गुरु अनितबाई ने कहा कि पाकिस्तान किन्नरों से भी गयागुजरा है। जिसके चलते उसने ऐसी कायराना हरकत करी है। 'अगर मर्द होता सीना ठोक कर सरहद पर लड़ता'। अगर उन्हें मौका मिले तो भारतीय किन्नर ही पाकिस्तान को मिट्टी में मिलाने के लिए काफ़ी है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR