मप् वायरस मामले (रिपीट)

3/31/20 2:56:04 PM

कोरोना वायरस: 18 नये मामलों के साथ मध्य प्रदेश में कुल 65 लोग संक्रमित (संक्रमित लोगों की संख्या कम करते हुए रिपीट)
भोपाल, 31 मार्च (भाषा)
इंदौर एवं भोपाल के 18 और लोगों में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही मध्य प्रदेश में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 65 (रिपीट 65) हो गई। वहीं राज्य में कोरोना वायरस से पांच लोगों की मौत हो गई है।
इंदौर में मंगलवार को 17 नये मामले सामने आए हैं, जबकि भोपाल में एक और संक्रमित मिला है।
मध्यप्रदेश स्वास्थ्य सेवा प्रचार-प्रसार की निदेशक सपना लोवंशी ने बताया कि अब तक मिली रिपोर्टों के मुताबिक मध्यप्रदेश में कुल 65 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की जद में आये हैं। इनमें इंदौर के सर्वाधिक 44 लोग शामिल हैं। इनके अलावा, जबलपुर के आठ, उज्जैन के पांच, भोपाल के 4 और शिवपुरी एवं ग्वालियर के दो-दो लोगों में भी इस संक्रमण की पुष्टि हुई है।
इंदौर में 49 वर्षीय महिला के सोमवार रात दम तोड़ने के बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की मौत की तादाद बढ़कर पांच पर पहुंच गयी है। इनमें से तीन इंदौर शहर के निवासी थे और दो लोग उज्जैन के थे।
इसी बीच, भोपाल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सुधीर डेहरिया ने बताया कि भोपाल में आज जिस 25 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आईं है वह लंदन से आया था। जब वह इंदौर आया तब प्रशासन ने उसे क्वारेंटाइन कर दिया था लेकिन वह वहां से भाग गया और मोटरसाइकिल पर सवार होकर भोपाल आ गया। इसके बाद सोमवार को वह भोपाल के एक अस्पताल में भर्ती हो गया और जब उसकी स्थिति और बिगड़ गई तो उसे भोपाल के एम्स में भर्ती कराया गया, जहां उसकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है।
उन्होंने बताया कि नीमच जिले से कोरोना के संदेह में एक व्यक्ति को सोमवार रात को भोपाल एम्स लाया गया था। उसकी मौत हो गई है। उसकी रिपोर्ट का इंतजार है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

This news is Edited By PTI News Agency