अगर जरूरत पड़ी तो मध्य प्रदेश में लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाएंगे: चौहान

4/7/20 4:42:51 PM

भोपाल, सात अप्रैल (भाषा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संकेत दिये हैं कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 14 अप्रैल तक राज्य में लगे 21 दिन के लॉकडाउन की अवधि को और आगे भी बढ़ाया जा सकता है।
चौहान ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो मध्य प्रदेश में लॉकडाउन को आगे भी बढ़ाएंगे।
चौहान ने कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन पर मंगलवार को वीडियो जारी करके कहा, ''''परिस्थिति देख कर फैसला करेंगे। जनता की जिंदगी ज्यादा जरूरी है।'''' उन्होंने कहा, ''''लॉकडाउन सह लेंगे, अर्थव्यवस्था बाद में भी खड़ी कर लेंगे। लेकिन लोगों की जिंदगी चली गई तो वापस कैसे लाएंगे?'''' चौहान ने आगे कहा, ''''अभी जो परिस्थिति मैं भोपाल में देख रहा हूं, इंदौर में देख रहा हूं, उसमें हमें सावधानी बहुत रखने की जरूरत है। इसलिए अगर जरूरत पड़ी तो इसको आगे भी बढ़ाएंगे। जनता की जिंदगी हमारे लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। परिस्थितियां देख कर फैसला करेंगे।'''' इस वीडियो को मध्य प्रदेश भाजपा के मीडिया इकाई प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने मीडिया को जारी किया है।
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर 24 मार्च की मध्यरात्रि 12 बजे से 21 दिन का देशव्यापी लॉकडाउन लागू है, ताकि लोगों में दूरी बना कर इस महामारी को देश में खत्म किया जा सके। लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को पूरी होनी है। लेकिन मध्य प्रदेश के भोपाल एवं इंदौर शहरों में इस महामारी के मरीजों की संख्या में पिछले कुछ दिनों से बड़ी तेजी से वृद्धि हुई है।
भोपाल में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 12 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस मरीजों की तादाद बढ़कर 268 पर पहुंच गयी है।
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भोपाल में मंगलवार को सामने आये 12 नए कोरोना मरीजों में से सात पुलिसकर्मी एवं उनके परिवार से और पांच स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी हैं।
उन्होंने बताया कि इन 12 नए कोरोना संक्रमित मरीजों को मिलाकर भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 74 हो गयी है। इनमें से दो कोरोना संक्रमित मरीजों स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टह दी जा चुकी है तथा एक मरीज की मौत हो गई थी।
प्रदेश में कुल 268 कोरोना संक्रमित मरीजों में से इन्दौर में सबसे अधिक 151 मरीज पाए गए हैं।
स्वास्थ्य विभाग की बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में अब तक 18 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। मरने वालों में से 13 लोग इन्दौर, दो उज्जैन तथा छिंदवाड़ा, भोपाल और खरगोन के एक-एक मरीज शामिल हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News