कोरोना संकट: राज्यपाल, मुख्यमंत्री, एवं अन्य ने दी प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री राहत कोष सहायता राशि

4/7/20 8:07:51 PM

भोपाल, सात अप्रैल (भाषा) मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने कोरोना संकट से निपटने के लिए प्रधाानमंत्री और मुख्यमंत्री राहत कोष में दस-दस लाख रुपए दिए हैं।
इसके अलावा मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेन्द्र कुमार जैन ने आज स्वयं की ओर से मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री राहत कोष में 21 हजार रूपये एवं पीएम केअर्स फण्ड में 21 हजार रुपये (कुल 42 हजार रुपये) सहयोग (दान) राशि के रुप मे जमा कराये हैं। न्यायमूर्ति जैन ने चेक के जरिये यह सहयोग राशि जमा कराई है। इसके अलावा राज्यपाल टंडन ने कोरोना से निपटने के लिये एक वर्ष तक अपने वेतन की 30 प्रतिशत राशि सहायता कोष में देने का निर्णय लिया है। राजभवन द्वारा लॉकडाउन अवधि में प्रतिदिन भोजन के पैकेट प्रशासन के माध्यम से ज़रूरतमंदों को उपलब्ध कराए जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कोरोना संकट से निपटने में सहयोग स्वरूप एक साल तक अपने वेतन की 30 प्रतिशत राशि सहायता कोष में देने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि उनकी विधायक निधि भी कोरोना संक्रमण से निपटने में व्यय की जाएगी।
राज्यपाल की पहल पर राजभवन के अधिकारियों-कर्मचारियों द्वारा कुल दो लाख रुपए और प्रदेश के निजी एवं शासकीय विश्वविद्यालयों द्वारा दो करोड़ रुपए प्रधानमंत्री/मुख्यमंत्री कोष में दिए गए हैं।
राज्यपाल ने प्रदेश वासियों से अपील की है कि अपने खर्चों में कटौती करें। पैसे बचाकर कोरोना संकट से जूझने के लिए मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री कोष में राशि जमा करायें। उन्होंने आशा व्यक्त की है कि संकट की इस घड़ी में प्रदेश का हर नागरिक अधिक से अधिक सहयोग राशि कोरोना फंड में दान करेगा।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News