कोरोना वायरस: मध्यप्रदेश में मोहल्ला स्तर पर ऑक्सीमीटर मुहैया कराने पर विचार

6/15/2020 6:34:27 PM

भोपाल, 15 जून (भाषा) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस नियंत्रण उपायों के तहत मोहल्ला और कॉलोनी स्तर पर ऑक्सीमीटर मुहैया कराने पर विचार किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि ऑक्सीमीटर एक उपकरण है, जिसकी मदद से खून में ऑक्सीजन के प्रवाह की जानकारी जुटाई जा सकती है।
उन्होंने कहा कि इससे सर्वेक्षण कार्य में आसानी होगी। कोई रोग लक्षण मिलने पर व्यक्ति को उपचार के लिए तत्काल स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाने में मदद मिलेगी।
मध्यप्रदेश जनसंपर्क विभाग की ओर से यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार चौहान ने यह भी बताया कि प्रशासन के साथ आम जनता को कोरोना वायरस नियंत्रण में भागीदार बनाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस नियंत्रित हो रहा है लेकिन किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए। हम सभी के सम्मिलित प्रयासों से कोरोना वायरस परास्त होगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता के सहयोग से कोरोना वायरस की समस्या को पूरी तरह समाप्त करने में मदद मिलेगी। एकदूसरे से दूरी बनाये रखने के नियम के महत्व से आम जनता को अवगत कराने के लिए जनता में से ही सजग प्रतिनिधियों का चयन करके उन्हें दायित्व दिया जाएगा।
उन्होंने कहा, ‘‘हमारा प्रदेश, पूरा देश और पूरा विश्व भी कोरोना वायरस से मुक्त हो, हम सभी सामान्य जीवन जी सकें, इसके लिए सामूहिक प्रयत्न आवश्यक हैं। प्रदेशवासियों से मेरा कहना है कि ईश्वर भी उन्हीं की सहायता करते हैं जो स्वयं अपनी सहायता करते हैं।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

This news is Edited By PTI News Agency