मध्यप्रदेश: राज्यसभा का वोट डालने के कुछ ही घंटे बाद भाजपा के एक विधायक पाये गये कोविड—19 संक्रमित

6/20/2020 6:21:14 PM

भोपाल, 20 जून (भाषा) मध्यप्रदेश में राज्यसभा चुनाव में मतदान करने के कुछ ही घंटे बाद भाजपा के एक विधायक कोविड—19 संक्रमित पाये गये। पिछले कुछ दिनों में उन्होंने पार्टी की अन्य बैठकों में भी भाग लिया ।
विधायक की पत्नी भी कोरोना वायरस संक्रमित पायी गयी हैं।
मध्यप्रदेश की तीन सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान हुआ था और इसमें 206 विधायकों ने वोट डाला था।
इस दंपति की रिपोर्ट शुक्रवार रात को आई थी । इन विधायक के संक्रमित पाये जाने की खबर फैलने पर अन्य विधायकों में डर समा गया है कि संपर्क में आने के चलते उन्हें भी यह महामारी हो सकती है। इसलिए कुछ विधायक कोरोना वायरस की जांच करवाने के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं।
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने ''पीटीआई—भाषा'' को बताया, ''''एक निजी प्रयोगशाला की जांच में विधायक एवं उनकी पत्नी कोविड—19 संक्रमित पाये गये हैं। हम उनकी स्थिति की जांच कर रहे हैं और इसके बाद निर्णय लेंगे कि उन्हें अस्पताल में भर्ती करना है या घर में ही पृथक-वास करना है।'''' उन्होंने कहा कि विधायक को किसके संपर्क में आने से कोरोना वायरस संक्रमण हुआ, हम उसका पता लगा रहे हैं।
अधिकारी ने बताया, ''''उनकी दोबारा जांच की जा रही है।'''' मध्यप्रदेश में यह दूसरे विधायक हैं, जो कोविड—19 संक्रमित पाये गये हैं।
कुछेक दिन पहले कांग्रेस के एक विधायक कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये थे। उन्होंने यहां मध्यप्रदेश विधानसभा परिसर पहुंचकर शुक्रवार को पीपीई किट पहनकर राज्यसभा चुनाव में मतदान भी किया।
कोरोना संक्रमित पाये गये भाजपा विधायक के परिवार के एक सदस्य ने बताया कि उनकी पत्नी द्वारा बेचैनी की शिकायत करने पर शुक्रवार दोपहर को कोविड—19 की जांच के लिए एक मेडिकल टीम बुलाई गई थी।
उन्होंने कहा, ‘‘शुक्रवार दोपहर को विधायक एवं उसकी पत्नी ने इस मेडिकल टीम को कोविड—19 जांच के लिए अपने नमूने दिये थे और उन्हें रात को बताया गया कि दोनों संक्रमित पाये गये हैं।'''' भाजपा विधायक के कोरोना वायरस संक्रमित पाये जाने के बाद मंदसौर से भाजपा के वरिष्ठ विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया पार्टी के दो अन्य विधायकों के साथ कोविड—19 की जांच करवाने के लिए यहां सरकारी जयप्रकाश अस्पताल पहुंच गये।
अस्पताल परिसर में सिसोदिया ने बताया, ''''जैसे ही हमें पता चला कि हमारा एक विधायक कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है, मैं अपने संभाग के दो विधायकों दिलीप मकवाना :रतलाम ग्रामीण: एवं देवीलाल धाकड़ :गरोठ: के साथ यहां आया हूं।'''' उन्होंने कहा, ''''हमारे शरीर में कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं। लेकिन एहतियात के तौर पर कोविड—19 की जांच के लिए आये हैं।'''' इसी बीच, मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रमुख सचिव ए पी सिंह ने बताया कि राज्यसभा चुनाव के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर पूरे इंतजाम किये गये थे।
उन्होंने कहा, ''''राज्यसभा चुनाव की प्रक्रिया के दौरान सभी कर्मचारी मास्क पहने हुए थे तथा कोरोना वायरस के संदर्भ केन्द्र सरकार द्वारा तय सभी दिशानिर्देशों का पालन कर रहे थे। विधानसभा परिसर को हर 15—20 मिनट के अंतराल के बाद संक्रमणमुक्त किया गया। मतदान के लिये आये सभी विधायक भी कोरोना वायरस महामारी से सावधानी बरतने के लिए मास्क पहने हुए थे और शारीरिक दूरी बनाकर कतार में खड़े थे।'''' सिंह ने बताया, ''''हम सीसीटीवी फुटेज के जरिये पता लगा रहे हैं कि इस संक्रमित विधायक के संपर्क में कौन—कौन लोग आये हैं।'''' कांग्रेस विधायक एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री पी सी शर्मा ने कहा कि भाजपा के संक्रमित विधायक के संपर्क में जो भी अधिकारी एवं विधायक आये हैं, उनका पता लगाया जाये और उन्हें पृथकवास में रखा जाये।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

This news is Edited By PTI News Agency