मप्र में भोपाल सहित कोरोना प्रभावित जिलों में रात्रि कर्फ्यू में दो घंटे की ढील

8/7/2020 4:41:23 PM

भोपाल, सात अगस्त (भाषा) मध्यप्रदेश सरकार ने कोरोना महामारी से प्रभावित भोपाल समेत राज्य के अन्य जिलों में शुक्रवार से रात के कर्फ्यू में दो घंटे की ढील देने और शनिवार को लॉकडाउन हटाकर केवल रविवार को ही इसे जारी रखने का निर्णय किया है।
जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कर्फ्यू अब रात आठ बजे से सुबह पांच बजे के स्थान पर रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा। इसके अलावा अब शनिवार को लॉकडाउन नहीं रहेगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में शीघ्र ही आदेश जारी किया जायेगा।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बृहस्पतिवार शाम को प्रदेश में कोरोना वायरस की महामारी की समीक्षा करने के बाद यह निर्णय किया गया है। प्रदेश में कोरोना महामारी की स्थिति में सुधार देखा गया है।
बैठक में चौहान ने कहा कि कोरोना के एक्टिव प्रकरणों में देश में तुलनात्मक रूप से मध्यप्रदेश 16वें स्थान पर आ गया है। प्रदेश में अभी 8716 मरीजों का उपचार चल रहा है। मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों का रिकवरी दर 73.6 प्रतिशत हो गया है।
चौहान ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये असाधारण स्थितियों में लॉकडाउन लगाने से पहले जिला प्रशासन को प्रदेश सरकार से इस मामले में मंजूरी लेना होगी।
अधिकारी ने बताया कि यह शिकायत आई थी कि पुलिसकर्मियों द्वारा प्रदेश में दुकानों को रात आठ बजे से पहले ही बंद कराया जा रहा है। इससे प्रदेश के अर्थव्यवस्था को नुकसान हो रहा था। इसके बाद रात्रि कर्फ्यू में दो घंटे ढील देने का निर्णय लिया गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News