खिलाड़ियों की तरह फिल्मी सितारों का भी डोप टेस्ट होना चाहिये : मप्र सरकार के मंत्री की केन्द्र से मांग

9/1/2020 6:32:01 PM

भोपाल, एक सितंबर (भाषा) मध्यप्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने पत्र लिखकर केन्द्र सरकार से मांग किया है कि जिस तरह खिलाड़ियों का डोप टेस्ट जरूरी है वैसे ही फिल्म अभिनेताओं के लिए भी डोप टेस्ट का प्रावधान किया जाना चाहिए।

सारंग ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिख कर फिल्मी सितारों से जुड़ी ‘‘ड्रग पार्टियों’’ की खबरों पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि इस तरह की ख़बरें सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में भी सामने आ रही हैं।

पत्र में सारंग ने लिखा है कि खिलाड़ियों की तरह फिल्मी सितारों के लिये भी डोप टेस्ट का नियम बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘पार्टियों में किसी भी तरह के ड्रग के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिये। नेशनल एंटी-डोपिंग एजेंसी को फिल्मी सितारों और फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों का समय-समय पर डोप टेस्ट कराया जाना चाहिये।’’
सारंग ने कहा कि इस मामले में दोषी पाए जाने वालों को दो साल जेल की सजा और साथ ही साथ उनके फिल्म उद्योग में काम करने पर आजीवन प्रतिबंध लगाया जाना चाहिये।

उन्होंने कहा कि देश के युवा फिल्मी सितारों से प्रेरणा लेते हैं और उनकी जीवन शैली का अनुसरण करते हैं। फिल्मी सितारों की बीच ड्रग्स का प्रचलन बढ़ने से युवाओं पर इसका बुरा प्रभाव पड़ रहा है और युवा सितारों से प्रभावित होकर ड्रग्स के प्रति आकर्षित हो रहे हैं।

सारंग ने कहा कि खिलाड़ियों को खतरे से बचाने के लिये डोप टेस्ट शुरु किया गया था और इसमें दो साल जेल की सजा और आजीवन खेलने पर प्रतिबंध लगाने का प्रावधान किया गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

This news is Edited By PTI News Agency