गुणवत्ताविहीन चावल देने के लिए दो गुणवत्ता नियंत्रकों की सेवाएं समाप्त, जिला प्रबंधक निलंबित

9/2/2020 11:32:55 PM

भोपाल, दो सितंबर (भाषा) बालाघाट एवं मंडला जिलों में कुछ स्थानों पर सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) की दुकानों में गुणवत्ताविहीन चावल मिलने के प्रकरण को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने बुधवार को दो गुणवत्ता नियंत्रकों की सेवाएं समाप्त कर दी हैं और बालाघाट के जिला प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है।

इसके अलावा, संबंधित मिलों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग की विज्ञप्ति के अनुसार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बालाघाट एवं मंडला जिलों में कुछ स्थानों पर गुणवत्ताविहीन चावल प्रदाय के प्रकरण को अत्यंत गंभीरता से लेते हुए दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्हें साफ हिदायत भी है कि राशन, खाद आदि की गड़बड़ी अथवा कालाबाजारी करने वालों को बिल्कुल नहीं बख्शा जाएगा तथा उन पर आपराधिक प्रकरण दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रकरण में आज बालाघाट एवं मंडला जिलों के चावल की गुणवत्ता कार्य के लिए जिम्मेवार गुणवत्ता नियंत्रकों की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। वहीं बालाघाट के जिला प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा, संबंधित मिलों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

This news is Edited By PTI News Agency