विधायक गोविंद सिंह के नेतृत्व में ग्वालियर-चंबल इलाके में कांग्रेस की सात दिवसीय पदयात्रा

9/4/2020 6:10:50 PM

भोपाल, चार सितम्बर (भाषा) मध्यप्रदेश कांग्रेस ग्वालियर चंबल इलाके में नदी संरक्षण के लिये शनिवार को भिंड से ग्वालियर तक एक सप्ताह की पदयात्रा शुरू कर रही है। पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ विधायक गोविंद सिंह इसका नेतृत्व करेंगे।
प्रदेश में विधानसभा की 27 सीटों के लिये उपुचनाव होने हैं। इनमें से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल संभाग में हैं। मध्यप्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस इन उपचुनावों के मद्देनज़र अपनी रणनीति बनाने में जुट गये हैं हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तक उप चुनाव का कार्यक्रम घोषित नहीं किया है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने शुक्रवार को कहा कि भिंड जिले की लहार विधानसभा सीट से सात बार के विधायक गोविंद सिंह अवैध रेत खनन के खिलाफ लोगों में जागरुकता पैदा करने के लिये चंबल और उसकी सहायक नदियों के किनारे पदयात्रा करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अवैध रेत खनन से इन नदियों के लिये खतरा पैदा हो गया है।
उन्होंने बताया कि पदयात्रा भिंड जिले के लहार में गांधी पार्क से शुरु होगी और दतिया जिले के सेवढ़ा में सिंध नदी के तट पर समाप्त होगी।
गुप्ता ने कहा कि यात्रा के दौरान हम लोगों को बतायेंगे कि कैसे भाजपा ने हमारे पूर्व विधायकों की मदद से प्रदेश में हमारी लोकतांत्रिक रुप से चुनी गयी सरकार को मार्च में गिराया था। इन पूर्व विधायकों में से 16 ग्वालियर-चंबल इलाके से थे।
उन्होंने बताया कि पार्टी महासचिव मोहन प्रकाश सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता 11 सितम्बर को इसके समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

This news is Edited By PTI News Agency