कोविड-19 के मद्देनजर सिर्फ एक दिन का होगा मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र

9/15/2020 6:55:40 PM

भोपाल, 15 सितंबर (भाषा) मध्यप्रदेश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र अगले सप्ताह होने वाले प्रदेश विधानसभा के तीन दिवसीय सत्र की अवधि घटाकर मात्र एक दिन कर दी गयी है।

मध्यप्रदेश विधानसभा सचिवालय के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सर्वदलीय बैठक में यह निर्णय लिया गया है। इससे पहले विधानसभा का यह सत्र तीन दिन के लिये 21 से 23 सितंबर तक निर्धारित किया गया था।

अधिकारी ने बताया, ‘‘सर्वदलीय बैठक में यह निर्णय लिया गया कि आवश्यक वित्तीय और विधायी कार्य सदस्यों की सीमित उपस्थिति में 21 सितंबर को ही सदन में पूरी कर ली जायें।’’
सदन में उसी दिन दिवंगत गणमान्य लोगों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की जायेगी और अन्य कार्यवाही भी की जायेगी।

अधिकारी ने बताया कि विधायकों के लिखित प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यह भी तय किया गया कि कोरम के लिये जरूरी विधायकों की न्यूनतम संख्या की उपस्थिति में सदन की कार्यवाही की जायेगी।

विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बताया कि सदन की कार्यवाही सर्वदलीय बैठक में लिये गये निर्णय के अनुसार संचालित की जायेगी।

शर्मा ने बताया कि अब तक प्रदेश विधानसभा के 40 सदस्यों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

उन्होंने बताया कि इस बात की भी व्यवस्था की जा रही है ताकि दूरस्थ क्षेत्रों के सदस्य ऑनलाइन माध्यम से विधानसभा की कार्यवाही में भाग ले सकें।

इसबीच, अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा विधानसभा परिसर में सभी विधायकों और विधानसभा के कर्मचारियों को रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जायेगा।

विधानसभा में आयोजित सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ और संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा एवं वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार 14 सितंबर तक मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमित कुल लोगों की संख्या 90,730 तक पहुँच गयी है। जबकि 1791 लोग इस बीमारी से मरे हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


Edited By

PTI News Agency

Related News