उपचुनाव के बाद मप्र में फिर से सत्ता में आयेगी कांग्रेस : कमलनाथ

9/30/2020 9:40:37 PM

भोपाल, 30 सितंबर (भाषा) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने बुधवार को मंदसौर जिले के सीतामऊ में एक चुनावी रैली में दावा किया कि उनकी पार्टी 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के बाद प्रदेश की सत्ता में वापसी करेगी।

कमलनाथ ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ इन्होंने (भाजपा) बाबासाहेब के बनाए हुए संविधान के साथ खिलवाड़ किया, सौदेबाजी और बोली से सरकार बना ली लेकिन इस चुनाव के बाद हम (कांग्रेस व जनता) दीपावली साथ में मनाएँगे।’’
चुनाव आयोग ने मंगलवार को मध्यप्रदेश में उपुचनाव के तहत 28 सीटों पर मतदान तीन नवंबर को और 10 नवंबर को मतगणना के कार्यक्रम की घोषणा की है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जब भाजपा से रोजगार और किसानों की बात करो तो यह उसकी बात नहीं करेंगे, यह लोगों को ध्यान हटाने के लिये पाकिस्तान और चीन की बात करने लग जाते हैं।
कमलनाथ ने कहा, ‘‘हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, विधानसभा में ख़ुद भाजपा सरकार ने इसे स्वीकारा। हमारी सरकार वापस आने पर वादे के मुताबिक बाकि बचे किसानों का भी कर्ज माफ करेगी। शिवराज जी को आज भी मेरी खुली चुनौती है कि कर्ज माफी को लेकर किसी भी समय मुझसे आकर आमने-सामने बहस कर लें। मैं कर्ज माफी के सारे प्रमाण उनके सामने रख दूँगा और उनके झूठ को बेनकाब कर दूँगा। मुझे शिवराज से, भाजपा से नहीं, जनता से प्रमाण पत्र चाहिए।’’
उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता लोकतंत्र व संविधान की रक्षा के लिए आगे आये। आप प्रदेश का कैसा भविष्य चाहते है, वोट से बनी सरकार या नोट से बनी सरकार, यह आपको तय करना है। इनका बस चलेगा तो पंचायत का चुनाव भी नहीं करायेंगे, बोली लगाकर आपके सरपंच का चुनाव भी हो जाएगा।
कांग्रेस ने सुवासरा विधानसभा सीट से राकेश पाटीदार को उप चुनाव में प्रत्याशी बनाया है वहीं भाजपा ने कांग्रेस से त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक हरदीप सिंह डंग को अपना उम्मीदवार बनाया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

This news is Edited By PTI News Agency