चोरी के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस पर हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

11/19/2020 8:47:16 PM

भोपाल, 19 नवंबर (भाषा) चोरी के आरोपियों को पकड़ने गई भोपाल पुलिस पर बृहस्पतिवार को यहां ईरानी डेरा के निकट 12 महिला तथा पुरुषों द्वारा लाठी, डंडों एवं पत्थर फेंककर कथित रूप से हमला किया गया जिससे दो पुलिसकर्मी मामूली रूप से घायल हो गये हैं।
निशातपुरा इलाके के नगर पुलिस अधीक्षक अनिल त्रिपाठी ने बताया कि मध्य प्रदेश के सागर जिले के थाना खुरई में हाल ही में धोखाधड़ी की घटना हुई थी, जिसमें तीन लोगों द्वारा जांच के नाम पर बैग से करीब सात लाख रुपये का सोना चोरी कर लिया गया था, जिस पर खुरई में भादंवि की धारा 420 एवं 34 का दर्ज किया गया था।
उन्होंने कहा कि घटना में प्राप्त सीसीटीवी फुटेज में मोटरसाइकिल का नम्बर भोपाल के ईरानियों का निकला था, जिसके आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार करने खुरई पुलिस बृहस्पतिवार को भोपाल आई हुई थी। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भोपाल के थाना गांधीनगर, छोला और निशातपुरा का बल उपलब्ध कराया गया था। सुबह लगभग सात बजे मुख्य आरोपी रिजवान के घर पुलिस टीम द्वारा दबिश दी गई।
त्रिपाठी ने बताया, ‘‘तभी ईरानी डेरा की महिला और पुरुषों द्वारा पुलिस पर लाठी, डंडों से हमला किया गया एवं मिर्ची पाउडर और पत्थर फेंके गए। पुलिस द्वारा आत्म रक्षा में 4-5 राउंड हवाई फायर किए गए। आरोपी रिजवान को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस हमले में दो पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें आई हैं।’’ त्रिपाठी ने बताया कि इस संबंध में भोपाल स्थित थाना निशातपुरा पुलिस द्वारा 12 लोगों के खिलाफ भादंवि की विभिन्न संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है एवं आरोपियों की तलाश की जा रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

This news is Edited By PTI News Agency