मुख्यमंत्री चौहान ने भोपाल में दौरा कर परियोजनाओं, सार्वजनिक सेवाओं की समीक्षा की

11/23/2020 8:31:01 PM

भोपाल, 23 नवंबर (भाषा) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को प्रदेश की राजधानी भोपाल के विभिन्न क्षेत्र में जाकर जनता को मिल रही सुविधाओं और निर्माणाधीन कार्यों का जायजा लिया।

चौहान ने कोविड-19 से बचाव के लिए जनता को जागरूक करने के लिए भोपाल की अब्बास नगर बस्ती में जाकर बच्चों और बड़ों को मास्क वितरित किए और मास्क लगाने की जरुरत के बारे में बताया।

जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने लोक सेवा केन्द्र का दौरा किया। जहां लोगों ने बताया कि उन्हें प्रति दस्तावेज पांच रुपये शुल्क देना पड़ता है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया से नागरिकों को राहत देने के लिये शुल्क प्रणाली को बदलने के निर्देश दिये।

उन्होंने कोहेफिजा क्षेत्र में नवनिर्मित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने प्लांट की निर्माण अवधि में विलंब की जानकारी प्राप्त की, जिसमें यह तथ्य प्रकाश में आया कि इसका निर्माण वर्ष 2019 में पूर्ण होना था। इससे बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से काम पूरा कर लोकार्पण की तिथि निर्धारित करने का निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने रायसेन रोड स्थित कोकता क्षेत्र में नगर-निगम भोपाल द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे आवासीय मकानों का भी निरीक्षण किया। वहां एक अधिकारी ने मुख्यमंत्री को बताया कि इस योजना के तहत 2,880 आवासों का निर्माण किया जा रहा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

This news is Edited By PTI News Agency