कंगना रनौत ने लव जिहाद कानून के प्रति समर्थन जताया

1/10/2021 12:22:24 AM

भोपाल, नौ जनवरी (भाषा) बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने शनिवार को मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा लाए गए कथित लव जिहाद के खिलाफ धर्मांतरण विरोधी अध्यादेश का समर्थन करते हुए कहा कि इससे धोखाधड़ी से हुई शादियों की पीड़ितों को मदद मिलेगी।

सोशल मीडिया पर अपनी विवादास्पद पोस्ट की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहने वाली कंगना ने सामूहिक बलात्कार जैसे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए सऊदी अरब जैसे देशों में दी जाने वाली सार्वजनिक फांसी का समर्थन किया।
मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को प्रदेश सरकार के एक अध्यादेश को मंजूरी दी,जिसमें धोखाधड़ी के माध्यम से धर्मांतरण कराने पर दंड का प्रावधान किया गया है। इसमें शादी के लिये धोखाधड़ी से धर्मांतरण कराने वाले को दस साल की कैद का दंड दिया जायेगा।
रनौत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि यह एक बहुत अच्छा कानून है। कई लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ा है। ऐसे लोगों लिए यह कानून बनाया गया है।
एक फिल्म की शूटिंग के लिये यहां आई रनौत ने एक सवाल के जवाब में कहा कि सरकार ने आखिरकार यह बहुत अच्छा कदम उठाया है।
देश में बलात्कार के बढ़ते मामलों के बारे में पूछे जाने पर अभिनेत्री ने कहा कि ऐसे मामलों की सुनवाई लंबे समय तक चलती है और पीड़ितों को इस प्रक्रिया में परेशान होना पड़ता है। ऐसे में आरोपियों के खिलाफ आरोप साबित करने का बोझ भी पीड़िता पर होता है।
उन्होंने कहा कि इस लंबी कानूनी प्रक्रिया में आधे से अधिक आरोपी बरी हो जाते हैं।
रनौत ने सऊदी जैसे कई देशों का उदाहरण देते हुए कहा, ''''वहां दोषी को सार्वजनिक चौराहों पर फांसी पर लटका दिया जाता है। हमारे यहां भी हम जब तक पांच-छह ऐसे उदाहरण नहीं कर देते तब तक ऐसे अपराध बंद नहीं होंगे क्योंकि यहां लोग अपराध कर आसानी से निकल जाते हैं।''''

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News