कोरोना वायरस संक्रमण के नियंत्रण के लिए प्रभावी कार्ययोजना विकसित की जाएगी: चौहान

4/15/2021 10:58:42 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (भाषा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरसस संक्रमण के नियंत्रण के लिए प्रभावी कार्ययोजना विकसित की जाएगी।
कोरोना संक्रमण के नियंत्रण के लिए गठित राज्य स्तरीय सलाहकार समिति की बैठक में अपने आवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भाग लेते हुए चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के विस्तार को देखते हुए नियंत्रण के लिए जन-जागरूकता के साथ इलाज संबंधी व्यवस्था के सभी प्रयास जारी हैं।
उन्होंने कहा कि इस आपदा और चुनौती का प्रभावी तरीके से सामना करने के लिए चिकित्सा क्षेत्र के साथ-साथ वरिष्ठ चिकित्सकों, जन-संचार क्षेत्र में दीर्घ अनुभव रखने वाले व्यक्तियों, मेडिकल एवं नर्सिंग होम एसोसिएशन और जन-सरोकार से जुड़े व्यक्तियों के सुझाव लिए जा रहे हैं।
बैठक में नोबल शांति पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कोरोना संक्रमण के प्रबंधन और इस संबंध में जागरूकता के लिए समाज की सोच को बदलने की आवश्यकता जताई।
उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रभावी जन-संचार रणनीति विकसित करने की आवश्यकता है।
सत्यार्थी ने कहा कि सामाजिक चेतना जगाने के लिए धर्मगुरूओं का सहयोग लेने, आपदा प्रबंधन के साथ सूचनाओं के संबंध में सटीक और सही जानकारियों के प्रसार की प्रभावी व्यवस्था विकसित करनी होगी। सही समय पर कोरोना जांच की व्यवस्था और कोरोना संक्रमण के विरूद्ध बेहतर कार्य कर रहे लोगों को सम्मानित किया जाना चाहिए।
वहीं, इस बैठक में मौजूद सीआईआई मध्यप्रदेश के चेयरमैन सौरभ सांगला ने कहा कि श्रमिकों का पलायन न हो, इसके लिए प्रभावी प्रयास आवश्यक हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में जिन छोटी जगहों पर औद्योगिक गतिविधियां अधिक हैं वहां पर्याप्त अस्पतालों की सुविधा उपलब्ध कराने की आवश्यकता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News