चौहान ने मोदी को दी मध्य प्रदेश में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की जानकारी

4/30/2021 9:26:58 PM

भोपाल, 30 अप्रैल (भाषा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रदेश में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की जानकारी दी।
चौहान ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फोन पर मध्य प्रदेश में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति एवं तेजी से कम हो रहे संक्रमण दर की जानकारी दी।’’ उन्होंने आगे लिखा, ‘‘उन्होंने (मोदी ने) मध्य प्रदेश के प्रयासों पर संतोष जताया ।’’ चौहान ने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि हम सब प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में यह लड़ाई शीघ्र जीतेंगे।’’ बाद में चौहान ने मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कोर ग्रुप की बैठक में कहा, ‘‘मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर निरंतर घट रही है। कोरोना संक्रमण के मामले में प्रदेश देश में 14वें स्थान पर आ गया है। प्रदेश में कोरोना के उपचाररत मामलों की संख्या 90,796 हो गई है। नए मामलों की तुलना में रिकवरी निरंतर बढ़ रही है।’’ उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना मरीजों का ‘रिकवरी रेट ’निरंतर बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में 13,584 कोरोना के मरीज स्वस्थ हुए, जबकि 12400 नए मरीज आए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में संक्रमण मुक्त होने की दर 83 प्रतिशत पर पहुंच गया है।
चौहान ने बताया कि प्रदेश में कोरोना की संक्रमण दर में भी गिरावट दर्ज की जा रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश को अब पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन मिल रही है। 29 अप्रैल को प्रदेश को 556.2 मीट्रिक टन ऑक्सीजन प्राप्त हुई, जबकि प्रदेश में 467 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की खपत हुई।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News