अब मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन संबंधी कोई दिक्कत नहीं: मिश्रा

5/1/2021 10:29:32 PM

भोपाल, एक मई (भाषा) मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने शनिवार को कहा कि अब प्रदेश में चिकित्सकीय ऑक्सीजन संबंधी कोई दिक्कत नहीं है।
मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘‘ मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा युद्धस्तर पर किए गए प्रयासों का नतीजा है कि अब हमारे पास जरूरत से अधिक ऑक्सीजन उपलब्ध है। आपूर्ति की व्यवस्था इस तरह की गई है कि अब ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी।’’
उन्होंने आगे लिखा, ‘‘रविवार, 2 मई को प्रदेश में 503 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी।’’ वहीं, मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वयं जनता द्वारा लगाए गए ''जनता कर्फ्यू'' और शहरी क्षेत्रों में ''कोरोना कर्फ्यू'' के कारण विगत आठ दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण के नये मामलों में निरंतर कमी दर्ज की जा रही है। जनता के सहयोग से विगत दिनों आईआईटी कानपुर द्वारा दिया गया पूर्वानुमान कि एक मई को कोरोना पीक पर रहेगा, इसे जनता एवं सरकार के द्वारा किए जा रहे प्रयासों ने झुठला दिया है।’’
मिश्रा ने कहा कि जल्द ही हम देश के लिए ‘मॉडल स्टेट’ बनकर दिखायेंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना के संबंध में शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुनः समीक्षा की है। नए संक्रमित मामले 12,389 दर्ज किए गए हैं, जबकि 14,562 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए है। प्रदेश के उपचाराधीन मामलों में 2285 मामलों की कमी आई है।

मिश्रा ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में मध्य प्रदेश देश में 14वें स्थान पर आ चुका है। प्रदेश में शनिवार को करीब 88,000 उपचाराधीन मामले हैं।

मंत्री ने कहा कि प्रदेश में उपचाराधीन मामलों में विगत आठ दिन में लगभग 10,000 की कमी आई है। यह कमी सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों के साथ ही जनता की जागरूकता के कारण संभव हो पाई है, क्योंकि लोगों ने खुद जनता कर्फ्यू लगाया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

This news is PTI News Agency