कोविड-19 रोधी टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करें चिकित्सक : चौहान

7/1/2021 6:10:39 PM

भोपाल, एक जुलाई (भाषा) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को कोरोना-19 से निपटने में स्वास्थ्यकर्मियों की भूमिका की तारीफ करते हुए उनसे आह्वान किया कि वे कोराना वायरस रोधी टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करें।
चौहान ने यहां मिंटो हॉल में ‘डॉक्टर्स डे’ पर आयोजित संवाद एवं सम्मान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘जिस प्रकार चिकित्सक साथियों ने कोरोना वायरस संक्रमण नियंत्रण में भूमिका निभाई है उसी प्रकार टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने में भी आपसे सहयोग की अपेक्षा है। टीकाकरण के संबंध में व्याप्त भ्रम और भय दूर करने में चिकित्सकों का जनसामान्य से संवाद महत्वपूर्ण है।’’ उन्होंने चिकित्सकों से सोशल मीडिया पर इस संबंध में लोगों में जागरूकता फैलाने की अपील की। चौहान ने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण अभी गया नहीं है। इंग्लैंड और अन्य कुछ देशों में पुन: लॉकडाउन की स्थिति बन रही है।
उन्होंने कहा कि इस परिस्थिति में प्रदेश-वासियों को कोविड अनुकूल व्यवहार का पालन करने के लिए प्रेरित करना होगा। इसमें प्रदेश के सभी चिकित्सक हरसंभव सहयोग प्रदान करें।
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना वैज्ञानिकों द्वारा व्यक्त की गयी है। इस लहर का सामना करने, बचाव और रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह तैयार है।
इस अवसर पर मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि चिकित्सकों का सेवा-भाव, मानवता के प्रति लगन हमें चिकित्सकों के प्रति कृतज्ञ बनाती है। उन्होंने कहा, "आपने हर चुनौती को किया स्वीकार, मध्य प्रदेश सरकार आपका आभारी है।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News