मंत्री ने भाजपा उम्मीदवार के बालों में फंसा चश्मा निकाला, कांग्रेस ने कार्रवाई की मांग की

10/19/2021 9:21:19 AM

भोपाल, 18 अक्टूबर (भाषा) मध्यप्रदेश के सतना जिले के रैगांव विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के दौरान एक सभा में भाजपा की महिला उम्मीदवार के बालों में फंसा अपना चश्मा निकालने के प्रदेश के मंत्री के कृत्य ने विवाद को जन्म दे दिया। कांग्रेस ने मंत्री के इस कार्य को अशोभनीय करार देते हुए सोमवार को कार्रवाई की मांग की है।
यह घटना मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की रैगांव में एक रैली के दौरान हुई। हालांकि भाजपा ने कांग्रेस की प्रतिक्रिया को ‘‘ कांग्रेस नेताओं के दिमाग की विकृति’’ करार दिया है।
सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में कथित तौर पर राज्य के खनन मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह पहले अपनी जेब में अपना चश्मा खोजते हुए दिखाई दे रहे हैं, जब उनके पास बैठा एक व्यक्ति इशारा करता है कि मंत्री का चश्मा भाजपा की महिला उम्मीदवार के बालों में फंसा हुआ है। इसके बाद महिला के पीछे बैठे मंत्री उनके बालों से अपना चश्मा निकालते दिखाई दे रहे हैं।
भाजपा पर हमला करते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया कि मंत्री ने गलत तरीके से महिला उम्मीदवार को हाथ लगाया और एक तस्वीर और वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर पर साझा की।
कांग्रेस द्वारा साझा की गई तस्वीर में मंत्री बगल में बैठी भाजपा उम्मीदवार के घुटने पर हाथ रखकर दूसरी तरफ बैठे मुख्यमंत्री से झुक कर बात करते दिखाई दे रहे हैं।
प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष अर्चना जायसवाल ने एक बयान में कहा, ‘‘ भाजपा केवल महिला सशक्तिकरण का दिखावा करती है लेकिन वीडियो और तस्वीर ने वास्तविकता को दिखाया है। खनन मंत्री ने न केवल महिला उम्मीदवार के बालों को छुआ बल्कि अनुचित तरीके से उस पर हाथ रखा।’’ उन्होंने कहा कि कैडर आधारित अनुशासित पार्टी होने का दावा करने वाली भाजपा ने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की। जायसवाल ने कहा कि ऐसे लोगों को मंत्री जैसा सम्मानजनक पद नहीं मिलना चाहिए।
वहीं दूसरी और भाजपा के प्रदेश सचिव रजनीश अग्रवाल ने पीटीआई भाषा को कहा कि यह प्रतिक्रिया कांग्रेस नेताओं के गंदे दिमाग को दर्शाता है। उन्होंने कहा , ‘‘ यह न केवल विकृत मानसिकता है बल्कि एक दलित महिला उम्मीदवार का अपमान भी है। यह कांग्रेस की परंपरा है।’’ सतना जिले के रैगांव विधानसभा सीट पर उपचुनाव भाजपा के विधायक जुगल किशोर बागरी के निधन के कारण हो रहा है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

This news is PTI News Agency