मध्यप्रदेश के अधिकांश भागों में हुयी बारिश, खराब मौसम के कारण मुख्यमंत्री का चुनावी दौरा स्थगित

10/19/2021 9:22:08 AM

भोपाल, 18 अक्टूबर (भाषा) मध्यप्रदेश के अधिकतर हिस्सों में पिछले 24 घंटों में बारिश हुई और प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भारी बारिश एवं खराब मौसम के कारण खंडवा लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए सोमवार को निर्धारित अपनी चुनावी सभाओं को स्थगित कर दिया ।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि लगभग पूरे मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटों में (रविवार सुबह साढ़े आठ बजे से सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे तक) बारिश दर्ज की गई और अगले कुछ दिनों तक और बारिश होने की संभावना है।
उन्होंने कहा, ‘‘मध्यप्रदेश के पूर्वी भागों की तुलना में पश्चिमी भागों में ज्यादा बारिश हुई।’’ मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘मुख्यमंत्री चौहान ने खंडवा-खरगोन में भारी बारिश के चलते और जन सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए सोमवार की अपनी चुनावी सभाओं को स्थगित किया है।’’ उन्होंने कहा कि रात भर हुई बारिश के कारण उस स्थल पर कीचड़ हो गया है, जहां मुख्यमंत्री को खंडवा लोकसभा सीट के लिए आज भाजपा के प्रत्याशी के पक्ष में जनसभाओं को संबोधित करना था। इस सीट पर 30 अक्टूबर को मतदान होना है।
उन्होंने कहा कि इसके अलावा, इस क्षेत्र में और अधिक बारिश का पूर्वानुमान भी था।
साहा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश के श्योपुर जिले के करहल में सबसे अधिक 31 सेंटीमीटर वर्षा दर्ज की गई, जबकि भांडेर में 17 सेंटीमीटर, बडौदा में 16 सेंटीमीटर, नरवर में 15 सेंटीमीर, भिण्ड एवं श्योपुर में 14-14 सेंटीमीटर, सुसनेर, खिलचीपुर एवं श्यामपुर में 11-11 सेंटीमीटर, दतिया, गुना, पोहरी, इछावर, डबरा एवं निवाडी में 10-10 सेंटीमीटर और भितरवार, देपालपुर, चाचौड़ा, विजयपुर, सारंगपुर एवं कोलारस में नौ-नौ सेंटीमीटर बारिश हुयी ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News