एनआईए ने जेएमबी के दो संदिग्ध आतंकियों को भोपाल से किया गिरफ्तार : मिश्रा

8/09/2022 4:47:15 PM

भोपाल, नौ अगस्त (भाषा) मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने प्रदेश की राजधानी भोपाल से प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

मिश्रा ने यहां संवाददाताओं को बताया, ‘‘एनआईए ने भोपाल से जेएमबी के दो संदिग्ध आतंकियों --हमीदुल्ला हुसैन उर्फ राजा गाज़ी और मोहम्मद शहादत हुसैन को (रविवार को) गिरफ्तार किया। दोनों आतंकी मार्च से तब से ही पुलिस के रडार पर थे, जब जेएमबी के छह संदिग्ध सदस्य भोपाल से गिरफ्तार किये गये थे।’’ उन्होंने कहा कि दोनों संदिग्ध आतंकियों के पास से आपत्तिजनक सामग्री मिली है।
मिश्रा ने बताया कि पुलिस और प्रदेश की अन्य एजेंसियों का केंद्रीय एजेंसियों के साथ बढ़िया सामंजस्य है।
एनआईए सूत्रों के अनुसार अभिकरण ने इन दोनों आरोपियों को भोपाल के ईंटखेड़ी इलाके से सात अगस्त को गिरफ्तार किया है। उनके मुताबिक बांग्लादेश के इन दोनों नागरिकों को मार्च में भोपाल से गिरफ्तार किये गये जेएमबी के छह सक्रिय सदस्यों से संबंधित मामले में पकड़ा गया है।
उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश पुलिस ने 13 मार्च को भोपाल से आतंकी संगठन जेएमबी के चार संदिग्ध सदस्यों को गिरफ्तार किया था और इसके अगले दिन 14 मार्च को भोपाल से ही जेएमबी के दो अन्य सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया था। एनआईए सूत्रों का कहना है कि इनमें से भी तीन बांग्लादेशी हैं, जो भोपाल शहर के ऐशबाग इलाके से पकड़े गये थे । उनके अनुसार इन आरोपियों के कब्जे से भी जिहादी साहित्य और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए गए थे।
सूत्रों ने कहा कि इस मामले की जांच एनआईए कर रही है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार वर्ष 2018 में बिहार के बोधगया बम विस्फोट में शामिल होने के बाद जेएमबी को वर्ष 2019 में भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News