मुख्यमंत्री ने किसानों के लिए ऋण ब्याज में राहत की घोषणा की

8/16/2022 10:17:40 AM

भोपाल, 15 अगस्त (भाषा) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार उन किसानों के ऋण पर ब्याज का भुगतान करेगी जिनका कांग्रेस की पिछली सरकार द्वारा कर्ज माफी के वादे के बावजूद ऋण माफ नहीं किया।
मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार के इस कदम से किसानों को राहत मिलेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पिछली सरकार ने वादे के बावजूद कई किसानों के कर्ज माफ नहीं किए। इन ऋणों पर ब्याज बढ़ता रहा। मेरी सरकार द्वारा इस तरह के ऋण पर ब्याज की राशि जमा की जाएगी ताकि किसानों को राहत मिले।’’ मालूम हो कि कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले कृषि ऋण माफी का वादा किया था। भाजपा आरोप लगा रही है कि कई किसानों ने इस योजना में शामिल होने का विश्वास करते हुए ऋण राशि चुकाना बंद कर दिया।
कृषि क्षेत्र में विविधीकरण योजना की घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान और उनके निजी भागीदार तिलहन एवं औषधीय पौधों की खेती में संलग्न हो सकते हैं, हालांकि इसमें चावल और गेहूं की खेती शामिल नहीं होगी।
मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में कहा कि राज्य ने 19.74 प्रतिशत की आर्थिक वृद्धि दर्ज की है, क्योंकि पिछले दो सालों में पूंजीगत व्यय में 45 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।
मध्यप्रदेश में अगले साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

This news is PTI News Agency