पुलिस ने मध्यप्रदेश में पीएफआई से संबंधित 21 लोगों को हिरासत में लिया

9/27/2022 4:41:40 PM

भोपाल, 27 सितंबर (भाषा) मध्यप्रदेश पुलिस ने पीएफआई से जुड़े होने के आरोप में प्रदेश के आठ जिलों से 21 लोगों को हिरासत में लिया है। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
मिश्रा ने उज्जैन में संवाददाताओं से कहा कि इंदौर, उज्जैन, और नीमच से चार-चार, राजगढ़ से तीन, शाजापुर और श्योपुर से दो-दो और भोपाल एवं गुना से एक-एक व्यक्ति को पकड़ा गया है।
इससे पहले राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) की अगुवाई में कई एजेंसियों ने 22 सितंबर को देश के 15 राज्यों में एक साथ छापे मारे और देश में आतंकवाद के वित्त पोषण में कथित तौर पर शामिल पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के 106 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था।
मिश्रा ने कहा कि पिछले सप्ताह मध्यप्रदेश के इंदौर और उज्जैन से गिरफ्तारी के बाद, प्रदेश पुलिस ने राज्य के आठ जिलों से पीएफआई के संबंध में 21 लोगों को हिरासत में लिया है।
उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह गिरफ्तार किए गए पीएफआई कार्यकर्ताओं से की गई पूछताछ के आधार पर इन लोगों को हिरासत में लिया गया है। मिश्रा मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता भी हैं।
पिछले बृहस्पतिवार को आतंकवाद के कथित वित्त पोषण के खिलाफ एनआईए की अगुवाई में छेड़े गए देशव्यापी अभियान के तहत पीएफआई के चार कार्यकर्ताओं को मध्य प्रदेश में गिरफ्तार किया गया था।
पीएफआई की स्थापना 2006 में केरल में की गई थी और वह भारत में हाशिये पर पड़े वर्गों के सशक्तिकरण के लिए नव सामाजिक आंदोलन चलाने का दावा करता है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News