कांग्रेस मप्र में किसी चेहरे पर नहीं बल्कि जनता के मुद्दों पर चुनाव लड़ेगी : पवन खेड़ा

5/24/2023 9:45:57 AM

भोपाल, 23 मई (भाषा) कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि वह मध्य प्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव किसी चेहरे को सामने रख कर नहीं बल्कि अपने पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान लोगों द्वारा उठाए गए मुद्दों पर लड़ेगी।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव साल के अंत में होने वाले हैं।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया और प्रचार विभाग के अध्यक्ष पवन खेड़ा ने एक सवाल के जवाब में यह बात कही।

उन्होंने कहा, ‘‘मध्य प्रदेश में अगली सरकार ‘चोरी की सरकार’ नहीं होगी। हम चुनाव जीतकर सत्ता में आएंगे। हम मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़ेंगे। आप (मीडिया) चेहरे के आधार पर चुनाव क्यों चाहते हैं।’’
एआईसीसी की सोशल मीडिया टीम की अध्यक्ष सुप्रिया श्रीनेत के साथ पहुंचे खेड़ा ने यहां एक पत्रकार वार्ता में कहा कि मुद्दे मध्य प्रदेश की जनता की प्राथमिकता के होंगे न कि कांग्रेस के।

खेड़ा ने कहा कि अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान कन्याकुमारी से श्रीनगर तक पदयात्रा में राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के लोगों के साथ कई बार बातचीत की और इसमें महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और महिला सुरक्षा जैसे मुद्दे सामने आए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि जनता राजनीतिक दलों से उन मुद्दों को उठाने की उम्मीद करती है जो उसे परेशान करते हैं।

खेड़ा ने कहा कि मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान जो मुद्दे थे, वे अब और गंभीर हो गए हैं।

खेड़ा ने कहा कि लोगों ने अपना मन बना लिया है और वे सत्तारूढ़ भाजपा के काम का हिसाब मांग रहे हैं कि कैसे रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 400 रुपये से बढ़कर 1,100 रुपये हो गई।

उन्होंने कहा कि भाजपा समाज में नफरत पैदा कर रही है और अपने दोस्तों को अमीर बनाने में मदद कर रही है।

श्रीनेत ने कहा कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के जोरदार जीत ने साफ संदेश दिया है कि लोग चाहते हैं कि जनता के मुद्दों पर बात की जाए और उनका समाधान किया जाए।

उन्होंने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान देश के लोगों ने यह संदेश दिया कि वे एक ऐसा नेता चाहते हैं जो उनकी बात सुने और अपने ‘‘मन की बात’’ को जनता पर न थोपे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मध्य प्रदेश में अब तक कांग्रेस द्वारा की गई सभी चुनावी घोषणाएं ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान प्राप्त जनता की प्रतिक्रिया पर आधारित हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

This news is PTI News Agency