भोपाल के सीएमएचओ डॉ डेहरिया की तस्वीर हुई वायरल, मुख्यमंत्री ने बताया कोरोना वारियर

3/31/2020 11:08:01 PM

भोपाल, 31 मार्च (भाषा) दुनियाभर में फैली कोरोना वायरस महामारी की चुनौती से निपटने के लिए चिकित्सक और अन्य स्वास्थ्यकर्मी रात-दिन एक किये हुए हैं। इन्हीं में से एक भोपाल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) भी हैं जिनके काम के प्रति समर्पण की मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने की है।
दरअसल, भोपाल के सीएमएचओ डॉ सुधीर कुमार डेहरिया पांच दिनों की लगातार ड्यूटी के बाद अपने परिवार से मिलने घर पहुंचे थे और कुछ वक्त बिताकर घर के बाहर से ही ड्यूटी पर फिर से लौट गए।

उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है जिसमें वह अपने घर के बाहर बैठे दिखाई दे रहे हैं।
यह तस्वीर कथित तौर पर सोमवार को खींची गई थी। इस तस्वीर में डॉ डेहरिया अपने घर के बाहर एक छोटी सी दीवार पर बैठे हुए चाय पीते हुए दिखाई दे रहे हैं जबकि उनके परिवार के सदस्य सामाजिक दूरी का पालन करते हुए उनके कुछ दूर गेट पर खड़े हैं। डॉ डेहरिया चाय का कप हाथ में लिए हुए अपने परिवार से बात कर रहे हैं।
प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को ट्विटर पर इस तस्वीर को शेयर करते हुआ लिखा, ‘‘मिलिये डॉ. सुधीर डेहरिया से, जो भोपाल जिले के सीएमएचओ हैं। सोमवार को वो पाँच दिन बाद घर पहुंचे, घर के बाहर बैठ कर चाय पी, घर वालों का हाल चाल लिया और बाहर से ही अस्पताल वापस हो गए। डॉक्टर डेहरिया और इन जैसे हज़ारों-लाखों कोरोना वारियर्स को मेरा शत-शत नमन। हमें आप पर गर्व है।’’ मुख्यमंत्री के अलावा कई अन्य लोकप्रिय ट्विटर हैंडल से भी इस तस्वीर को शेयर किया गया और ऐसे स्वास्थ्य योद्धाओं को सुपर हीरो करार दिया गया। इस तस्वीर को हजारों बार रीट्वीट किया गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

This news is Edited By PTI News Agency