दमोह में उड़ी सरेआम लॉकडाउन की धज्जियां, दुकानदारों ने खोली दुकानें और खरीददारों की लग रही भीड़

5/9/2021 4:08:35 PM

दमोह(इम्तियाज चिश्ती): जिले के मजिस्ट्रेट का आदेश किसी भी जिले के लोगों के लिए सर्वोपरी होता है लेकिन मध्यप्रदेश के दमोह के व्यापारियों के लिए मजिस्ट्रेट का आदेश महज एक कागज का टुकड़ा ही है जब सारा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा हो ऐसे में प्रदेश में भी जिला स्तर पर लॉक डाउन लगाकर धारा 144 लगी दी गई ताकि इस महामारी से बचा जाए सके, लेकिन दमोह में धारा 144 और लॉक डाउन का ऐसा मखौल उड़ाया है जिससे जिला प्रशासन की फ़जीहत तो हुई ही साथ ही कानून व्यवस्था पर भी कई सवाल खड़े हो गए। लॉकडाउन के जितने नियम बताए गए दमोह में सब नियम कायदों को ताक में रख कर दमोह का सारा मार्केट खोल दिया गया। किसी ने भी ये परवाह नहीं की कि जिले में कोरोना महामारी ने पैर पसार लिए हैं और सैकड़ों मौतें हो चुकी हैं।



जिला अस्पताल में मरीजों को रखने के लिए जगह कम पड़ गई। ऑक्सीजन इंजेक्शन की कमी बनी है और प्रतिदिन 2 के आसपास कोविड पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे। इन्ही बातों को ध्यान में रखकर लॉकडाउन के साथ धारा 144 लगाई गई थी ताकि इस बीमारी की चैन तोड़ी जा सके। इन सब  बातों को दरकिनार कर दमोह के सभी व्यपारियों कानून का उल्लंघन कर अपनी अपनी दुकानें खोल रखी है और दुकानों में भीड़ जमा कर कोरोना को निमंत्रण दे रहे हैं।



हद तो तब हो गई जब जिला प्रशासन के अधिकारियों और पुलिस प्रशासन ने इस मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की। लेकिन हमारे पंजाब केसरी संवाददाता इम्तियाज़ चिश्ती ने अपनी जिम्मेदारी समझते हुए इस काम को अंजाम दिया भले ही खुद देर के लिए ही सही ये भीड़ की चैन टूटी लेकिन जब पंजाब केसरी की टीम ने मार्केट में कैमरा घुमाया और दुकानदारों को उनकी जिम्मेदारी का एहसास कराया। तब बाज़ार में अफरा तफरी मच गई खुली दुकानों के दर्जनों शटर एक के बाद एक गिरते गये कुछ दुकानदार तो ग्राहकों को दुकानों के अन्दर बैठाए रहे और बाहर से ताले जड़ दिए।  

meena

This news is Content Writer meena