होम क्वारंटाइन फैमिली घूम रही थी बाहर, मौके पर पहुंचे SDM ने दिए FIR के आदेश

5/2/2020 4:29:55 PM

डबरा(भरत रावत): ग्वालियर जिले के डबरा अनुभाग में क्वारंटाइन तोड़ घर से बाहर घूम रहे एक परिवार पर एफ आई आर दर्ज कराने का पहला मामला सामने आया है। जहां पर शहर से बाहर आए एक परिवार को घर के अंदर ही क्वारंटाइन किया गया था। लेकिन परिवार द्वारा क्वारंटाइन नोटिस फाड़ मार्केट में घूम रहा था जिस पर डबरा अनुविभागीय अधिकारी राघवेंद्र पांडे ने हबलानी परिवार के 3 लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवाई है।


 

विश्व भर में फैली महामारी कोविड-19 नोबेल कोरोना के चलते जहां प्रशासन मुस्तैदी दिखा रहा है, वहीं डबरा शहर के अंदर बाहरी शहरों से आए कुछ परिवारों को होम क्वारंटाइन किया गया था जिन्हें चेक करने के लिए शनिवार सुबह डबरा अनुविभागीय अधिकारी राघवेंद्र पांडे शहर में निकले चेकिंग के दौरान जलगांव महाराष्ट्र से आए हबलानी परिवार के हर्ष और निकिता को चेक करने जब एसडीएम उनके घर पहुंचे तो एसडीएम को हर्ष हबलानी मार्केट से घर आता हुआ दिखा।



वही जो नोटिस चस्पा किया गया था वह भी घर पर नहीं दिखा जिसके चलते एसडीएम ने हर्ष हबलानी निकिता हबलानी और लख्मीचंद हबलानी पर क्वारंटाइन नियम तोड़ने और धारा 188 उल्लंघन के मामले में एफआईआर के निर्देश दिए हैं। जो जिले में क्वारंटाइन के नियम तोड़ने पर एफ आई आर दर्ज होने का पहला मामला है।

 

meena

This news is Edited By meena