''2003 में हार के बाद दिग्विजय ने कोई भी पद नहीं लिया, शिवराज को भी यही करना चाहिए''

1/6/2019 11:49:34 AM

भोपाल: प्रदेश में बीजेपी के हारने के बाद से पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा लगातार शिवराज सिंह को निशाने पर ले रहे हैं। शर्मा ने एक बार फिर शिवराज पर हमला बोलते हुए कहा है कि 'शिवराज को सन्यास ले लेना चाहिए और प्रदेश में उनके नेतृत्व में पार्टी हार गई है तो अब उन्हें संयम रखना चाहिए।' रघुनंदन शर्मा ने कहा कि 'शिवराज को अब साधारण विधायक की तरह व्यवहार करना चाहिए। पार्टी के पैसे से वायुयान जैसी सुविधाओं का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।' 



 

पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने शिवराज को दिग्विजय सिंह के जैसे आदर्श प्रस्तुत करने की भी नसीहत दे डाली। उन्होंने मीडिया में दिए इंटरव्यू में कहा कि '2003 में कांग्रेस की हार के बाद दिग्विजय ने दस साल तक कोई पद न लेकर पार्टी के लिए काम करने का आदर्श सामने रखा। अब भाजपा की हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज को भी कार्यकर्ताओं के सामने ऐसा ही आदर्श पेश करना चाहिए। उन्होंने यह तक कह दिया कि अब चौहान को पांच-दस साल तक कोई पद नहीं लेना चाहिए और न ही कोई चुनाव लड़ना चाहिए। शिवराज सिंह चौहान को अब एक साधारण विधायक की तरह रहना चाहिए और सरकारी सुविधाओं से भी त्याग करना चाहिए। 



 

बता दें कि विधानसभा चुनाव में मिली हार के पहले से ही रघुनंदन शर्मा शिवराज को जिम्मेदार मान रहे थे। उन्होंने कहा था कि अगर पार्टी जीतती है तो सेहरा शिवराज के सिर सजेगा और हारती है तो भी शिवराज की ही जिम्मेदारी होगी। लेकिन चुनाव परिणाम में बीजेपी की हार के बाद रघुनंदन शर्मा शिवराज के खिलाफ खुल कर बोलने लगे। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar