105 घंटे के रेस्क्यू के बाद बोरवेल से बाहर आया राहुल, CM बघेल बोले- रास्ते अगर चट्टानी थे तो इरादे भी फौलादी थे

6/15/2022 4:03:43 PM

रायपुर(शिवम दुबे): 105 घंटे के लंबे रेस्क्यू के बाद बोरवेल में गिरे राहुल को आखिरकार सकुशल बाहर निकाल लिया गया। राहुल को बाहर निकालते ही वहां मौजूद डॉक्टरों ने जांत की। इसके बाद विशेषज्ञों और डॉक्टरों की निगरानी में सीधे बिलासपुर जिले के अपोलो अस्पताल ले जाया गया। जहां राहुल की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। राहुल के बाहर आते ही सीएम भूपेश बघेल में राहुल की तस्वीर को पोस्ट किया और सभी को बधाई दी।



बता दें कि छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के पिरहिद गांव में बीते शुक्रवार की दोपहर 11 साल का राहुल बोरवेल में गिर गया था। जिसे मंगलवार रात आखिरकार 105 घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सकुशल बाहर निकाल लिया गया। 65 फीट गहरे बोरवेल से निकाले जाने के बाद राहुल की हालत में सुधार है। राहुल के बाहर आते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राहुल की तस्वीर को पोस्ट कर सबको धन्यवाद कहा और लिखा- माना की चुनौती पड़ी थी हमारी टीम भी कहां शांत खड़ी थी। रास्ते अगर चट्टानी थे तो इरादे हमारे फौलादी थे। सभी की दुआओं और रेस्क्यू टीम के अथक समर्पित प्रयासों से राहुल साहू को सकुशल बाहर निकाला गया। जल्द से जल्द पूर्ण रूप से स्वस्थ हो ऐसी हमारी कामना है।


सीएम बघेल ने एक और ट्वीट में लिखा, 'हमारा बच्चा बहुत बहादुर है. उसके साथ गढ्ढे में 104 घंटे तक एक सांप और मेढक उसके साथी थे. आज पूरा छत्तीसगढ़ उत्सव मना रहा है, जल्द अस्पताल से पूरी तरह ठीक होकर लौटे, हम सब कामना करते हैं. इस ऑपरेशन में शामिल सभी टीम को पुनः बधाई एवं धन्यवाद.'

बताया जा रहा है कि बोरवेल के अंदर एक सांप और एक मेढ़क ईश्वर की दूत की तरह राहुल के साथ रहा। वहीं परिजनों का कहना है कि NDRF, SDRF, सेना के जवानों, जिला प्रशासन, सरकार की मेहनत सहित देश-प्रदेश वासियों की दुआ से राहुल सलामत है।

meena

This news is Content Writer meena