MP दौरे पर राहुल गांधी, आज तराना में जनसभा को करेंगे संबोधित

5/14/2019 12:28:11 PM

उज्जैन: मध्य प्रदेश में तीसरे व अंतिम चरण के चुनाव के प्रचार के लिए कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश दौरे पर हैं। वे तराना में जनसभा को संबोधित करेंगे। सभा स्थल से 400 मीटर की दूरी पर हेलीपेड बनेगा, जहां से राहुल गांधी को मंच तक कार से ले जाएंगे। 


कांग्रेस नेता प्रयास कर रहे थे कि हेलीपेड से सभा स्थल तक दोनों और बेरिकेड्स लगाए जाएं ताकि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष गांधी से कांग्रेस के नेता व प्रमुख कार्यकर्ता मिल सकें। लेकिन सुरक्षा कारणों व तय समय पर सभा करवाने के चलते ऐसा संभव नहीं हो पा रहा है। सोमवार रात तक यह भी तय नहीं हो पाया है कि हेलीपेड व मंच पर राहुल गांधी के साथ में प्रत्याशी बाबूलाल मालवीय के अलावा कौन नेता रहेंगे। यह एआईसीसी तय करती है। जिसमें एसपीजी की भी स्वीकृति होती है। 



राहुल गांधी आज दोपहर 2:25 पर तराना में एक जनसभा लेंगे इसके बाद 3:25 पर तराना से खंडवा के लिए रवाना होगें। जहां कांग्रेस प्रत्याशी बाबूलाल मालवीय उज्जैन-आलोट संसदीय क्षेत्र के लिए 10 सूत्रीय विकास के संकल्प का घोषणा पत्र जारी करेंगे, जिसमें प्रत्येक विधानसभा में 2000 युवाओं को रोजगार देने, हर माह जन चौपाल लगाएंगे। 


 

इस संकल्प पत्र में किए वादें-

  • गांवों में मोबाइल डिस्पेंसरी संचालित की जाएगी। 
  • प्रत्येक विधानसभा में छोटी उद्योगपुरी का निर्माण करेंगे, जहां पर घरेलू कुटीर उद्योग लगाए जाएंगे। 
  • जिले में 50 से ज्यादा तालाब बनाए जाएंगे। 
  • शिप्रा नदी को प्रवाहमान बनाने व साफ करने के लिए श्रमदान किया जाएगा, 
  • शिप्रा शुद्धिकरण न्यास बनेगा, महाकाल मंदिर क्षेत्र में विकास कार्य शामिल हैं। 





 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR