राहुल ने आशाराम को लिखी चिट्ठी, कहा- आपने गांधी की याद दिला दी

7/23/2018 1:21:28 PM

देवास : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देवास के आशाराम को एम्स में चयन पर चिट्ठी लिखकर बधाई दी। वह कचरा बिनने वाले का बेटा है। राहुल ने अपने खत में आशाराम को बधाई देते कहा, आपने गांधी की याद दिला दी, जो कहा करते थे, दृढ़ निश्चय से कोई भी सफलता हासिल की जा सकती है। आशाराम ने 77वां स्थान हासिल किया है।

एम्स एंट्रेस टेस्ट पास करने वाला छात्र आशाराम बहुत गरीब परिवार से है। कूड़ा बिनकर आशाराम के परिजन जैसे-तैसे परिवार का गुजारा करता है। ऐसे में आशाराम का एम्स टेस्ट पास करने से उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई है।



राहुल गांधी ने पत्र में ये लिखा
आशाराम के एम्स एंट्रेंस टेस्ट पास करने पर राहुल गांधी ने लिखा कि मैं आपके एम्स एंट्रेंस टेस्ट अच्छे रैंक से पास करने और जोधपुर में एडमिशन मिलने के लिए आपको बधाई देता हूं। मुझे पता है यह आपके लिए बेहद चुनौतीपूर्ण रहा होगा, लेकिन सभी चुनौतियों को हराते हुए आप सफलता तक पहुंचे हैं।

आगे राहुल ने कहा यह आपकी और आपके माता-पिता की परीक्षा थी, जिसमें आप पूर्ण रूप से सफल हुए। मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि एक डॉक्टर ने आपके माता-पिता को समझाया और दक्षिणा फाउंडेशन की आर्थिक मदद की।



मुझे उम्मीद है कि एक दिन आप भी अपने आस-पास के बच्चों को डॉक्टर बनने के लिए प्रेरित करेंगे और लोगों की मदद करेंगे। आपको देखकर मुझे महात्मा गांधी की याद आती है। वह कहा करते थे कि ताकत शारीरिक बल से नहीं दृढ़ इच्छा शक्ति से आती है।

Prashar

This news is Prashar