राहुल का किसानों से वादा, कहा-सरकार बनते ही 10 दिनों के भीतर होगा कर्जा माफ

10/30/2018 6:56:00 PM

धार: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज धार दौरे पर थे, जहां वे तय समय से करीब डेढ़ घंटा लेट पहुंचे, देरी से सभा स्थल पर पहुंचने पर उन्होंने अपने संबोधन से पहले जनता से इस बात के लिये माफी मांगी। हेलीपैड से सीधे राहुल गांधी पीजी कॉलेज ग्राउंड पर संकल्प सभा स्थल पर पहुंचे, जहां पर स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। 



इसके बाद प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संकल्प सभा को संबोधित किया, सिंधिया ने अपने संबोधन में प्रदेश सरकार को जमकर कोसा, सिंधिया ने एक बार फिर से 'शक़्कर खा गये पी गये तेल यही है भाजपा का खेल' के नारे को दोहराया। कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भी अपने संक्षिप्त भाषण में प्रदेश और केंद्र सरकार को जमकर कोसा।

वहीं कार्यक्रम के अंत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, देश और प्रदेश में युवा बेरोजगार हैं, नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी, पर उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं किया। राहुल गांधी ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर 10 दिन में कर्जा माफी की बात भी कही, और साथ ही कहा कि कांग्रेस की सरकार प्रदेश में पेशा कानून लागू करेगी, आदिवासियों की जल, जंगल और जमीन की लड़ाई में उनके साथ खड़े होकर उनकी रक्षा करेगी, भाजपा कि सरकार अमीरों की सरकार है, वह केवल अमीर लोगों के लिए काम करती है, पर कांग्रेस की सरकार गरीब, आदिवासी और कमजोर लोगों की सरकार है।

राहुल गांधी ने अपने संबोधन में किसानों के हक की बात करते हुए कहा कि, कांग्रेस की सरकार आई तो वह हर जिले में किसानों के खेत के पास फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगवाएगी, जिससे किसानों को ज्यादा फायदा होगा।

राहुल ने अपने भाषण में राफेल डील को लेकर भी मोदी सरकार के साथ अनिल अंबानी पर जमकर निशाना साधा है, राहुल ने कहा कि, अमित शाह के बेटे ने जादू से 50 हजार रुपये को करोड़ो में बदल दिया, इसके बाद भाषण के अंत में राहुल ने कहा कि, भाजपा नफरत की राजनीति करती है और कांग्रेस प्यार की राजनीति करती है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar