16 को जीत का मूलमंत्र बताने एमपी पहुचेंगे राहुल, 5 जिलों की 26 सीटों पर रहेगा फोकस

11/12/2018 11:13:13 AM

सभोपाल:  एम पी में विधानसभा चुनाव की सरगर्मिया तेज हो गई है। पिछले 15 सालों से अपनी खोई कुर्सी वापिस पाने के लिए कांग्रेस पार्टी पूरा जोर लगा रही है। सत्ता वापसी के लिए राहुल गांधी नवंबर में धुआंधार प्रचार करने वाले हैं। कांग्रेस ने राहुल के रोड शो और सभाओं की तैयारियां कर ली है। 16  नवंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी  आदिवासी अंचल की सीटों पर सभाओं को संबोधित करेंगें। राहुल बुंदेलखंड, महाकौशल और विंध्य में चार सभाओं को संबोधित करेंगें। राहुल का फोकस बुंदेलखंड के पांच जिलों की 28 सीटों पर रहेगा।


 

प्रदेश में ही नहीं केंद्र सरकार भी इस साल पूरी तरह सक्रिय हो चुकी है। बीते महिनों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दर्जनों दौरे कर चुके हैं। लेकिन टिकट वितरण के बाद यह उनका पहला दौरा होगा। वे टिकट वितरण से चल रहें नाराज नेताओं को भी मनाने के लिए भी हर संभव कोशिश की जाएगी। इसके साथ ही इस दौरे के दौरान प्रत्याशियों को जीत का मूलमंत्र देंगें और कार्यकर्ताओं में भी जोश भरेंगें।

आज से सिंधिया की चुनावी सभाओं की शुरुआत हो रही है। वे निमाड़ और मालवा में दो दिन के दौरे पर रहेंगे। सिंधिया 13 को इंदौर के अलावा मल्हारगढ़, जावरा, बड़नगर, हाटपिपल्या में भी सभा करेंगे। बता दें कि 14 दिन में कांग्रेस नेताओं की 100 से ज्यादा सभाएं होंगी। जिसके चलते कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ 14 नवंबर को उदयपुरा, सिलवानी व 15 नवंबर को होशंगाबाद, सिवनी मालवा, सोहागपुर में चुनावी सभा करेंगे। राहुल की समय सारणी के अनुसार वे जिले के देवरी से जनसभा की शरुआत करेंगे। फिर दोपहर में बरघाट, मंडला और शाम को शहडोल में जनसभा करेंगे। अध्यक्ष बनने के बाद सागर में यह राहुल का पहला दौरा है।    

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR