कृषि उपज मंडी समिति डबरा के गल्ला व्यापारी के यहां संभागीय कार्यालय से पहुंची टीम ने की छापामार कार्यवाही , मचा हड़कंप

10/26/2023 1:59:43 PM

डबरा। (भरत रावत ): संभागीय कार्यालय से डबरा पहुंची टीम ने कृषि उपज मंडी समिति डबरा के गल्ला व्यापारी के यहां उड़न दस्ते ने छापामार कार्रवाई करते हुए गल्ला व्यापारी की टैक्स चोरी का खुलासा हुआ है। उड़न दस्ते ने शहर के बाबूलाल कुशवाहा के गोदाम पर  उड़न दस्ते ने कार्रवाई करते हुए टैक्स चोरी का मामला गल्ला व्यापारी के खिलाफ बनाया है।  मंडी गेट के सामने ही गल्ला व्यापारी बाबूलाल कुशवाह का गोदाम है। 

जहां पर वह गल्ले की अवैध रूप से खरीदी कर रहा था सबसे बड़ी बात यह रही कि यहां स्थानीय मंडी प्रशासन ने व्यापारी पर कार्रवाई नहीं की तो वहीं जिले से गठित संभागीय उड़न दस्ते ने व्यापारी पर कार्रवाई की है। जिस पर मंडी सचिव अनिल शर्मा का कहना है कि प्रतिवेदन बनाकर कार्रवाई के लिए भेजा जा रहा है जो भी निर्देश उक्त अधिकारियों से प्राप्त होंगे उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


इसके अलावा कृषि उपज मंडी में आने वाले किसानों के साथ किस तरह से दलाल दलाली कर रहे हैं इसका खुलासा दलालों द्वारा किसानों को दी जा रही कच्ची पर्ची से स्पष्ट हो जाता है। साथ ही कच्ची पर्ची से यह भी स्पष्ट होता नजर आ रहा है की मंडी में अनुबंध पर्ची न मिलने से मंडी टैक्स की चोरी भी हो रही है क्योंकि कच्ची पर्ची से मंडी में होने वाली खरीदी का आवक जावक से मिलान नहीं हो सकता है ।

Himansh sharma

This news is Content Editor Himansh sharma