सोम डिस्टलरीज की शराब फैक्ट्री पर छापा मारने वाले प्रियंक कानूनगो ने पंजाब केसरी से की बात, किए कई चौंकाने वाले खुलासे

Sunday, Jun 16, 2024-04:30 PM (IST)

भोपाल। (विनीत पाठक): सोम डिस्टलरीज की शराब फैक्ट्री में छापा मारने वाले राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने पंजाब केसरी से बात करते हुए कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। प्रियंक कानूनगो ने बताया कि जब टीम ने सोम फैक्ट्री पर छापा मारा उस वक्त फैक्ट्री में मौजूद जिला आबकारी अधिकारी कन्हैया लाल अतुलकर खुद शराब के नशे में चूर थे और लगातार बाल संरक्षण आयोग की टीम को ही धमकाने का प्रयास कर रहे थे।

PunjabKesari
 कानूनगों ने बताया कि बाल आयोग के छापे में जब नाबालिगों को शराब फैक्ट्री में काम करते हुए पकड़ा गया उसके बावजूद जिला आबकारी अधिकारी ने कलेक्टर को जो पत्र लिखकर जानकारी दी उसमें साफ तौर पर सभी आरोप को झुठलाते हुए जिला आबकारी अधिकारी ने बताया की जो बच्चे पकड़े गए वह अपने माता-पिता के लिए खाना लेकर फैक्टरी पहुंचे थे।


 जबकि छापे में खुलासा हुआ कि वह सारे बच्चे शराब बनाने का काम कर रहे थे, जिसके चलते उनके हाथ तक गल चुके हैं। कानूनगो ने साफतौर पर जिला प्रशासन के अधिकारियों पर सोम डिस्टलरी को बचाने के गंभीर आरोप भी लगाए। इस के साथ ही कानूनगो ने कहा कि जिन बच्चों को बाल संरक्षण आयोग की टीम ने मौके से बरामद किया था, उन सभी बच्चों को रातों-रात पुलिस कस्टडी से गायब कर दिया गया। जिनका अभी तक कोई पता नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News