हरकत में आया प्रशासन, मेडिकल स्टोरों पर स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी

1/11/2019 5:48:37 PM

रीवां: जिले में चल रहे अवैध दवाईयों की पकड़ के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है। जिसके चलते कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव के निर्देश पर प्रशासन व मेडिकल की टीम ने मेडिकल स्टोरों में छापामार कार्रवाई की। वे प्रतिबंधित दवाइयों के स्टाक के साथ खरीद और बिक्री के रिकॉर्ड जांच में जुटे है। उनके साथ मौके पर एसडीएम बलवीर रमण के साथ स्वास्थ विभाग का अमला भी मौजूद रहा। मेडिकल स्टोर संचालकों में इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया। 

जानकारी के अनुसार, कलेक्टर ओपी श्रीवास्तव के निर्देश पर पूरे जिले के मेडिकल स्टोरों में छापेमारी की जा रही है। जिसके लिए 13 सदस्यीय टीम बनाई गई है। जिसमे एक्जक्यूटिव मजिस्ट्रेट, टीआई स्तर के अधिकारी व बीएमओ शामिल है। जो सभी मेडिकल स्टोरों में पहुंचकर प्रतिबंधित दवाईया, स्टॉक,  खरीदी बिक्री दस्तावेज सहित अन्य दस्तावेजों की जांच कर रहे है | प्रशासन द्वारा अचानक की गई इस कार्यवाही से मेडिकल संचालको में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। कई मेडिकल संचालक तो दुकान बंद कर गायब हो गए।



टीम का नेतृत्व कर रहे एसडीएम बलवीर रमण ने बताया की जांच के दौरान दो दुकानों में थोड़ी मात्रा में प्रतिबंधित दवा मिली है। जिसकी जांच चल रही है ऐसे संचालको के खिलाफ कॉस्मेटिक एक्ट के तहत कार्यवही की जाएगी। 


 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR