दर्दनाक रेल हादसा: सिंगरौली में 2 कोयला मालगाड़ी आपस में टकराईं, 3 लोको पायलट की मौत

3/1/2020 11:12:56 AM

सिंगरौली: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में रविवार सुबह एक दर्दनाक रेल दुर्घटना हो गई। जहां एनटीपीसी की 2 कोयला मालगाड़ी रविवार तड़के आपस में टकरा गईं। हादसे में 3 लोको पायलट की मौत गई है।

बताया जा रहा है कि बैढ़न थाना क्षेत्र इलाके के रिहन्द नगर में एक मालगाड़ी कोयला लेकर जा रही थी, जबकि दूसरी खाली मालगाड़ी लौट रही थी। दोनों की रफ्तार बहुत तेज थी और टक्कर के बाद अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। मालगाड़ी में सवार कर्मचारी अंदर ही फंस गए, जिन्हें निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। सूचना मिलने के बाद मौके पर सीआईएसएफ, एसडीएम और पुलिस भी पहुंच गई।

वहीं टक्कर के बाद झटके से मालगाड़ी के डिब्बे आस-पास गिर गए। भरी मालगाड़ी का एक डिब्बा खाली मालगाड़ी के इंजन पर गिरा। बताया जा रहा है कि इस इंजन में 3 ड्राइवर सवार थे। तीनों को अभी निकाला नहीं गया है। बोगी से कोयला खाली कराने के बाद एनटीपीसी की 2 भारी क्रेन बोगी को उठाने का प्रयास कर रही हैं।

वहीं यह पहली बार है जब इस ट्रैक पर ऐसा हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस रेलवे ट्रैक का उपयोग कोयला लाने-ले जाने वाली मालगाड़ियों के लिए ही होता है। इसमें बड़ी लापरवाही भी सामने आ रही है कि एक ही रेल ट्रैक पर 2 मालगाड़ियों को कैसे जाने दिया गया।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh