रेल रोको आंदोलन: जीआरपी और आरपीएफ के सामने फेल रही किसानों की कोशिश

2/18/2021 3:04:06 PM

इंदौर(गौरव कंछल): इंदौर स्टेशन पर गुरुवार को किसान संघ के कार्यकर्तओं रेल रोको आंदोलन के चलते प्रदर्शन करने पहुंचे। इस दौरान किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन करने पहुंचे, लोगों ने प्लेटफार्म पर जाने का प्रयास किया गया। लेकिन जीआरपी और आरपीएफ जवानों के सामने एक ना चली और दोनों पक्षों के बीच काफी गहमा गहमी देखने को मिली।



किसान आंदोलन के 85 वें दिन दिल्ली में किसान नेता राकेश टिकैत द्वारा दिए आदेश के बाद इंदौर स्टेशन पर किसान आंदोलन का असर देखने को मिला। गुरुवार को इंदौर के रेलवे स्टेशन पर मुट्ठी भर कार्यकर्ता किसान आंदोलन के चलते प्रदर्शन करने पहुंचे। जहां आंदोलनकारियों द्वारा स्टेशन के भीतर जाने का प्रयास किया गया। जो पुलिस की समझाइश और सख्ती को देखते हुए असफल रहा।



किसान आंदोलन के रेल रोको चरण को आगे बढ़ाने इंदौर स्टेशन पहुंचे मुट्ठी भर किसान संगठन के कार्यकर्ता ने इंदौर स्टेशन पहुंचकर रेल के चक्के जाम करने की कोशिश की। जिसे पुलिस द्वारा असफल कर दिया गया। वही स्टेशन पहुंचे एसडीएम ने बताया स्टेशन पर पहले से आंदोलनकारियों द्वारा सूचना दे दी गई थी। जिसके बाद पुलिस बल बढ़ा दिया गया।



इधर आंदोलनकारियों ने प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार की व्यवस्थाओं पर जमकर सवाल खड़े किए। सरकार को पूंजी पतियों की सरकार बताते हुए कहा कि जिस तरह से रेलवे का निजीकरण किया जा रहा है। उसे केवल उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है। यात्रियों को इससे कोई फायदा नहीं होगा। वही किसान आंदोलन का भी कारण बताते हुए कहा कि तीन बिल पास किए गए हैं जो केवल उद्योगपतियों के हित में माने जा रहे हैं।

meena

This news is Content Writer meena