रेलवे की लापरवाही! घंटों लिफ्ट में फंसे रहे बच्चे, रेलवे की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला, लेकिन...

10/3/2021 7:20:29 PM

खंडवा (निशात सिद्दीकी): खंडवा रेलवे स्टेशन पर आज दो बच्चे लिफ्ट में फंस गए। करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद रेलवे की टीम ने रेस्क्यू कर दोनों बच्चों को बाहर निकाला गया। इस दौरान बच्चे काफी परेशान हो गए, बच्चों के परिजनों ने स्टेशन मास्टर से इसकी शिकायत कर रेलवे पर लापरवाही के आरोप लगाए। इस आपाधापी में बच्चों की ट्रेन भी निकल गई, इसके बाद स्टेशन मास्टर ने दोनों बच्चों की दूसरी ट्रेन से जाने की व्यवस्था की। परिजन फिर भी नहीं माने और इसकी लिखित शिकायत स्टेशन मास्टर और जीआरपी में करने की बात कही।  

PunjabKesari, रेलवे की लापरवाही! घंटों लिफ्ट में फंसे रहे बच्चे

खंडवा के सिंधी कॉलोनी के रहने वाले यह दोनों बच्चे पुणे जा रहे थे। इसी दौरान स्टेशन पर लगे लिफ्ट में सवार हो गए। लिफ्ट में टेक्निकल इसू आने के कारण यह लिफ्ट में फंस गए। फसने के बाद उन्होंने तुरंत अपने परिजनों को फोन कर लिफ्ट में फंसे होने की जानकारी दी। परिजन तुरंत स्टेशन पर पहुंचे, इस दौरान रेलवे की टीम ने जीआरपी पुलिस के साथ मिलकर करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद दोनों बच्चों को सही सलामत सुरक्षित लिफ्ट से बाहर निकाला। इसके बाद परिजनों के साथ यह बच्चे स्टेशन मास्टर से शिकायत करने पहुंचे।

PunjabKesari, रेलवे की लापरवाही! घंटों लिफ्ट में फंसे रहे बच्चे

परिजनों का कहना है कि यह रेलवे की लापरवाही है। बच्चे डर गए, करीब 1 घंटे तक लिफ्ट में फंसे रहे इस वजह से उनकी ट्रेन भी छूट गई। हालांकि स्टेशन मास्टर ने दोनों बच्चों को दूसरी ट्रेन से भेजने की बात कही, लेकिन परिजन इसे रेलवे की लापरवाही बताते हुए शिकायत की। इस पूरे मामले पर रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि हमारे पास जैसे ही बच्चों के लिफ्ट में फंसने की सूचना मिली, हमने तुरंत ड्यूटी टीम को मौके पर भेजा, 15 min में हमारी टीम ने बच्चों को लिफ्ट से सुरक्षित निकाला। दोनों बच्चे सुरक्षित हैं, लिफ्ट में टेक्निकल इसू के प्रॉब्लम के चलते दिक्कत आई थी। हमने लिफ्ट को रेस्क्यू मोड पर डाल कर दोनो बच्चों को सुरक्षित निकाला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News