भोपाल रेलवे ब्रिज हादसा: कांग्रेस ने मुआवजे का किया ऐलान, शिवराज को दी भूल सुधारने की नसीहत

2/13/2020 12:04:44 PM

भोपाल: भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2-3 पर गुरुवार सुबह 9 बजे ओवर ब्रिज का स्लैब गिरने से हड़कंप मच गया। स्लैब के मलबे में दबने से कई लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना के बाद जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा पहुंच कर घटना का जायजा लिया। वहीं घटना में घायल यात्रियों के परिजन भी हमीदिया अस्पताल पहुंचे। वहीं घटना की सूचना के बाद प्रशासन एक्टिव हो गया है।



सडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। जर्जर पुल को लेकर कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने जांच के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोई मरा नही है, दो घायल अस्पताल में है। एक के फ्रेक्चर और एक के सिर में ज्यादा चोट है। इधर प्लेटफार्म 2 और 3 पर ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी गई है। अब यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफार्म 1, 4, 5, 6 से ट्रेनों का आना जाना होगा।

मुआवजे का ऐलान
सरकार ने हादसे में घायल हुए लोगों को 50-50 हज़ार देने की घोषणा की है। जनसंपर्क मंत्री ने रेल प्रशासन को घटना की जांच कर दोषियों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। इधर घटना के तुरंत बाद पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ट्वीट को लेकर भी कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। शिवराज सिंह ने अपने ट्विटर पर 2 लोगों के मरने की जानकारी देकर इन्हें मुआवजे की मांग कर दी, जबकि मौके पर किसी की मौत नहीं हुई है। वहीं मुख्यमंत्री कमलनाथ के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्विटर पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज को भूल सुधार करने की नसीहत दी है। हालांकि पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट पर रिट्वीट कर अपनी गलती में सुधार कर लिया है।

meena

This news is Edited By meena